PAK vs NZ : बाबर आजम ने पाकिस्तान को न्यूजीलैंड की 'B' टीम के खिलाफ मिली शर्मनाक हार को लेकर दी बड़ी प्रतिक्रिया

बाबर आजम ने दी बड़ी प्रतिक्रिया (Photo Credit - BCCI)
बाबर आजम ने दी बड़ी प्रतिक्रिया (Photo Credit - BCCI)

Pakistan vs New Zealand : पाकिस्तान टीम के कप्तान बाबर आजम (Babar Azam) ने न्यूजीलैंड के खिलाफ तीसरे टी20 में मिली हार को लेकर बड़ी प्रतिक्रिया दी है। उन्होंने इस हार के लिए खराब बल्लेबाजी को जिम्मेदार ठहराया है। बाबर आजम के मुताबिक पाकिस्तानी टीम ने 10 रन कम बनाए और इसका खामियाजा उन्हें भुगतना पड़ा।

रावलपिंडी में खेले गए तीसरे टी20 में मेजबान पाकिस्तान को न्यूजीलैंड ने 7 विकेट से हरा दिया। इसके साथ ही कीवी टीम ने पांच मैचों की सीरीज में 1-1 की बराबरी कर ली। पहले खेलते हुए पाकिस्तान ने निर्धारित 20 ओवरों में 178/4 का स्कोर बनाया, जवाब में न्यूजीलैंड ने 18.2 ओवर में 179/3 का स्कोर बनाकर मुकाबला अपने नाम कर लिया। कीवी बल्लेबाज मार्क चैपमैन (42 गेंदों में 87*) को उनकी मैच जिताऊ पारी के लिए प्लेयर ऑफ द मैच चुना गया।

टीम को कैच ड्रॉप करना महंगा पड़ा - बाबर आजम

मैच के बाद बातचीत के दौरान बाबर आजम ने पाकिस्तान को मिली हार की वजह बताई। उन्होंने कहा,

दुर्भाग्य से हमने 10 रन कम बनाए थे। मेरे हिसाब से शादाब खान ने काफी अच्छी रिकवरी की और बेहतरीन साझेदारी की। मुझे लगता है कि इस पिच पर 180-190 का स्कोर पार स्कोर होता। हमने परिस्थितियों के हिसाब से खेलने की कोशिश की। शादाब खान ने अपने प्लान को अच्छी तरह से एग्जीक्यूट किया और अपना नैचुरल गेम खेला। उन्होंने परिस्थितियों के हिसाब से खेला। हमने पावरप्ले में काफी अच्छी शुरुआत की थी। हालांकि अगर आप कैच ड्रॉप करेंगे तो उसका खामियाजा भुगतना पड़ेगा। हमने इस मैच में अपनी प्लानिंग के तहत गेंदबाजी की लेकिन अगले मैच में और बेहतर करने का प्रयास करेंगे।

आपको बता दें कि पहले बैटिंग करते हुए पाकिस्तान का स्कोर एक समय 104/3 हो गया था। यहां से इरफ़ान खान और शादाब खान ने अर्धशतकीय साझेदारी करते हुए टीम को चुनौतीपूर्ण टार्गेट तक पहुंचाया। शादाब खा ने 20 गेंदों में चार चौके और दो छक्के की मदद से 41 रनों की पारी खेली। जबकि इरफ़ान खान ने 20 गेंदों में नाबाद 30 रन बनाये और इसी वजह से टीम बड़ा स्कोर बनाने में कामयाब रही। हालांकि इसके बावजूद टीम स्कोर को डिफेंड नहीं कर पाई और उन्हें हार का सामना करना पड़ा।

Quick Links

App download animated image Get the free App now