न्यूजीलैंड के खिलाफ जीत के बाद बाबर आजम ने भरी हुंकार, टी20 वर्ल्ड कप को लेकर कही ये बड़ी बात

Nitesh
New Zealand v Pakistan: Final - Tri-Series
New Zealand v Pakistan: Final - Tri-Series

न्यूजीलैंड (New Zealand Cricket Team) में टी20 ट्राई सीरीज जीतने के बाद पाकिस्तानी टीम (Pakistan Cricket Team) का आत्मविश्वास इस वक्त सातवें आसमान पर है। टीम ने बांग्लादेश और न्यूजीलैंड के साथ खेली गई सीरीज को अपने नाम किया। उन्होंने दो बार इस सीरीज में न्यूजीलैंड जैसी टीम को हराया। वहीं फाइनल जीतने के बाद कप्तान बाबर आजम ने बड़ी प्रतिक्रिया दी है। उन्होंने कहा है कि टी20 वर्ल्ड कप से पहले मिली ये जीत खिलाड़ियों का मनोबल बढ़ाने वाली है।

इस मुकाबले में पहले खेलते हुए न्यूजीलैंड ने निर्धारित 20 ओवरों में सात विकेट के नुकसान पर 163 रन बनाए। जवाब में पाकिस्तान ने इस टार्गेट को मोहम्मद नवाज की धुआंधार पारी की बदौलत पांच विकेट खोकर 20वें ओवर में हासिल कर लिया। 74 रन तक तीन विकेट गंवाकर पाकिस्तान की टीम काफी मुश्किल में थी। इसके बाद मोहम्मद नवाज और हैदर अली ने अपनी धुआंधार पारियों से मैच का पासा ही पलट दिया।

हैदर अली ने 15 गेंद पर तीन चौके और दो छक्के की मदद से 31 रन बनाए और मोहम्मद नवाज ने 22 गेंद पर नाबाद 38 रन बनाए। इसके अलावा इफ्तिखार अहमद ने भी 14 गेंद पर नाबाद 25 रनों की पारी खेली। टी20 वर्ल्ड कप से पहले पाकिस्तान को मिली ये शानदार जीत उनका मनोबल बढ़ाने वाली है।

टी20 वर्ल्ड कप के लिए हमारा कॉन्फिडेंस बढ़ गया है - बाबर आजम

कप्तान बाबर आजम ने मैच के बाद कहा 'जिस तरह से टीम ने खेला उनको सारा श्रेय जाता है। गेंद के साथ हमारी शुरूआत अच्छी हुई थी और खासकर डेथ ओवरों में काफी अच्छी बॉलिंग हुई। बल्लेबाजों ने काफी बेहतरीन प्रदर्शन किया और मिडिल ऑर्डर ने अपना काम अच्छी तरह से किया। मोहम्मद नवाज और हैदर अली ने बेहतरीन बल्लेबाजी की। आप मिडिल ऑर्डर से यही उम्मीद करते हैं। दोनों ही पारियों में विकेट ने उसी तरह का खेल दिखाया। बड़े इवेंट से पहले एक टीम के तौर पर हमारा कॉन्फिडेंस काफी अच्छा है।'

Quick Links

Edited by Nitesh
App download animated image Get the free App now