Create

बाबर आजम ने विराट कोहली को वनडे रैंकिंग में पछाड़ने को लेकर दी बड़ी प्रतिक्रिया

4th KFC T20I: South Africa v Pakistan
4th KFC T20I: South Africa v Pakistan
Naveen Sharma

बाबर आजम (Babar Azam) का कहना है कि वह जानते थे कि कुछ अच्छी पारियां एक साथ खेलने से वह वनडे क्रिकेट में नम्बर एक बल्लेबाज बन सकते हैं। 26 वर्षीय खिलाड़ी ने स्वीकार किया कि वह जानबूझकर दक्षिण अफ्रीका (South Africa) के खिलाफ पाकिस्तान (Pakistan) की श्रृंखला के दौरान यह उपलब्धि हासिल करने की कोशिश कर रहे थे।

पाकिस्तान के स्टार ने दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ एक मंत्रमुग्ध करने वाली श्रृंखला के बाद अप्रैल में आईसीसी वनडे रैंकिंग में विराट कोहली को पीछे छोड़ दिया। बाबर आजम ने तीन एकदिवसीय मैचों में 228 रन बनाए, जिसमें सेंचुरियन में एक शानदार शतक भी शामिल है। क्रिकविक के साथ एक विशेष साक्षात्कार में उन्होंने इस बारे में बात की और कहा कि जब वह दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ मैदान में उतरे तो उनके दिमाग में मील का पत्थर था।

बाबर आजम का बयान

पाकिस्तानी कप्तान ने कहा कि विश्व का नंबर एक बल्लेबाज बनना और शीर्ष क्रम का खिलाड़ी बनना हर बल्लेबाज का सपना होता है। यह मेरे दिमाग में था कि अगर मैं कुछ पारियां खेलूं और बड़ा स्कोर करूं, तो मुझे बेहतर रैंकिंग मिलेगी। मैंने दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ श्रृंखला की योजना इस तरह से बनाई थी, और मेरी मानसिकता टीम को जीत दिलाने में मदद करने की थी। यह भी था कि अगर मैं अच्छा खेलता हूं तो नंबर 1 रैंकिंग प्राप्त कर सकता हूं। शुक्र है कि सेंचुरियन में पारी के बाद मैं नंबर 1 बन गया।

3rd KFC T20I: South Africa v Pakistan
3rd KFC T20I: South Africa v Pakistan

तीसरे एकदिवसीय मैच में बाबर आजम की 82 गेंदों में 94 रन की मैच जिताने वाली पारी ने उन्हें 13 अंक दिलाने में मदद की, जो उनके लिए विराट कोहली को शीर्ष स्थान से हटाने के लिए पर्याप्त था। युवा खिलाड़ी अब विराट कोहली से नौ अंक आगे है। वनडे रैकिंग में बाबर आजम के 865 अंक और भारतीय कप्तान के 857 अंक हैं।


Edited by निशांत द्रविड़

Comments

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...