Create
Notifications

बाबर आजम को मिला आईसीसी प्लेयर ऑफ़ द मन्थ का अवॉर्ड

निरंजन

पाकिस्तान (Pakistan) के कप्तान बाबर आज़म (Babar Azam) को दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ हाल ही में समाप्त हुई श्रृंखला के सभी प्रारूपों में शानदार प्रदर्शन के बाद अप्रैल 2021 के लिए ICC मेंस प्लेयर ऑफ द मंथ का खिताब दिया गया है। दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ तीसरे एकदिवसीय मैच में बाबर की 82 गेंद में 94 रन की मैच जिताऊ पारी ने उन्हें 13 रेटिंग अंक हासिल करने में मदद की। उन्होंने अपने भारतीय समकक्ष विराट कोहली को बल्लेबाजों की एकदिवसीय रैंकिंग में पीछे छोड़ शीर्ष स्थान पर कब्जा कर लिया। 26 वर्षीय बल्लेबाज ने 104 गेंद में 103 रन बनाकर अपनी टीम को पहले वनडे में 274 रनों का पीछा करने में मदद की। महला वर्ग में यह अवॉर्ड ऑस्ट्रेलिया की एलिसा हिली को मिला।

अप्रैल में आजम के प्रदर्शन पर टिप्पणी करते हुए आईसीसी वोटिंग अकादमी का प्रतिनिधित्व करने वाले रमिज़ राजा ने कहा कि दुनिया सफेद गेंद क्रिकेट में दो तरह से बल्लेबाजी करती है। एक तरीका मांसपेशियों और बल के साथ हमलों को नष्ट करना है और फिर बाबर आज़म तरीका है, जैसे कि पंच, पैनकेक और फ्लेयर के साथ बल्लेबाजी करना, और वह इस पुरस्कार को जीतने के लिए योग्य हैं।

महीने के दौरान ऑन-फील्ड प्रदर्शन और समग्र उपलब्धियों के आधार पर दोनों श्रेणियों के लिए तीन उम्मीदवारों को शॉर्टलिस्ट किया गया था। फिर शॉर्टलिस्ट खिलाड़ियों को स्वतंत्र आईसीसी वोटिंग अकादमी द्वारा मतदान किया जाता है, जो दुनिया भर में 90 प्रतिशत वोट शेयर और प्रशंसकों के (10 प्रतिशत वोटिंग शेयर) शामिल किये जाते हैं।

आईसीसी वोटिंग अकादमी में वरिष्ठ पत्रकार, पूर्व खिलाड़ी, प्रसारणकर्ता और आईसीसी हॉल ऑफ फेम के सदस्य सहित क्रिकेट परिवार के प्रमुख सदस्य शामिल हैं। बाबर आजम ने पिछले महीने में सीमित ओवर क्रिकेट के दोनों प्रारूप में शानदार खेल का प्रदर्शन किया था। ऐसे कयास भी लगाए जा रहे थे कि बाबर आजम को ही यह अवॉर्ड मिलेगा।


Edited by निरंजन

Comments

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...