Create
Notifications

बाबर आज़म ने विराट कोहली का एक और चौंकाने वाला वर्ल्ड रिकॉर्ड तोड़ा

बाबर आजम ने रैंकिंग से सम्बंधित के एक बड़े रिकॉर्ड में विराट कोहली को पछाड़ा
बाबर आजम ने रैंकिंग से सम्बंधित के एक बड़े रिकॉर्ड में विराट कोहली को पछाड़ा
reaction-emoji
·
Prashant Kumar

पाकिस्तान के कप्तान बाबर आजम (Babar Azam) पिछले कुछ समय से खूब चर्चा में रहे हैं और इसकी मुख्य वजह उनका दमदार प्रदर्शन रहा है। बाबर ने अपने डेब्यू के बाद लगातार बल्ले का दम दिखाया है। क्रिकेट के छोटे प्रारूप में उन्होंने जबरदस्त निरंतरता दिखाई है और टी20 के माहिर बल्लेबाजों में उनका नाम शुमार होता है। अंतरराष्ट्रीय स्तर पर उन्होंने लगातार रन बनाये और इसका फायदा उन्हें आईसीसी की टी20 बल्लेबाजी रैंकिंग में भी मिला है, जिसमें उन्होंने भारत के दिग्गज बल्लेबाज विराट कोहली (Virat Kohli) का एक बड़ा रिकॉर्ड अपने नाम कर लिया है।

आईसीसी की ताजा जारी रैंकिंग में बाबर आजम टी20 में नंबर 1 बल्लेबाज बने हुए हैं। इसी के साथ बाबर के पास अब सबसे लंबे समय तक आईसीसी टी20 रैंकिंग में नंबर 1 पर रहने का रिकॉर्ड दर्ज हो गया है। वह पिछले 1030 दिनों (29 जून को जारी हुई रैंकिंग तक) से टॉप स्थान पर कब्ज़ा जमाये हुए हैं। जबकि इससे पहले यह रिकॉर्ड कोहली के नाम था, जो पिछले दशक में 1013 दिनों तक टॉप पर रहे थे।

बाबर आजम ने तीनों प्रारूपों में नंबर 1 बल्लेबाज बनने की जताई थी इच्छा

बाबर आजम सफ़ेद गेंद की क्रिकेट में रन मशीन बन चुके हैं और इसी वजह इन दोनों प्रारूपों की रैंकिंग में नंबर 1 बल्लेबाज बने हुए हैं। हालांकि टेस्ट क्रिकेट में अभी उतनी सफलता नहीं मिली है लेकिन उन्होंने साफ़ तौर कहा था कि आगामी समय में लाल गेंद की क्रिकेट में अच्छा करके टॉप स्थान हासिल करना चाहेंगे। उन्होंने अपने बयान में कहा था,

निश्चित तौर पर हर एक प्लेयर का तीनों फॉर्मेंट में नंबर वन बनने का सपना होता है। उसके लिए आपको फोकस करके लगातार मेहनत करते रहना होगा। ऐसा नहीं है कि अगर आप एक या दो फॉर्मेट में टॉप प्लेयर हैं तो चीजों को हल्के में लें। अगर आपको तीनों ही प्रारूपों में नंबर वन बनना है तो फिर अपने आपको फिट रखना होगा। इन दिनों क्रिकेट काफी ज्यादा हो रहा है और गैप काफी कम है। उसके लिए आपको एक्स्ट्रा फिट होने की जरूरत है। मैं उसकी ही तैयारी कर रहा हूं। उम्मीद है कि मैं टेस्ट मैचों में भी अच्छा करूंगा।

Edited by Prashant Kumar
reaction-emoji

Comments

comments icon1 comment

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...