Create

PAK vs ENG : इंग्लैंड के खिलाफ बाबर आजम ने शतक का आक्रामक अंदाज में मनाया जश्न, देखें वीडियो 

Pakistan v England - 2nd IT20
बाबर आजम ने अपना दूसरा शतक दर्ज किया
Ankit

कराची में खेले गए दूसरे टी-20 मुकाबले में पाकिस्तान क्रिकेट टीम (Pakistan Cricket Team) ने इंग्लैंड क्रिकेट टीम (England Cricket Team) को 10 विकेट से हराकर सात मैचों की टी-20 सीरीज में 1-1 से बराबरी हासिल कर ली है। इस मैच में पाकिस्तानी टीम ने जीत के लिए मिले 200 रनों के विशाल लक्ष्य को बाबर आजम (Babar Azam) के शतक (110*) और मोहम्मद रिजवान (Mohammad Rizwan) के अर्धशतक (88*) की मदद से आसानी से हासिल कर लिया।

शतक पूरा करने के साथ ही पाकिस्तानी कप्तान बाबर ने जबरदस्त तरीके से जश्न मनाया, जिसका वीडियो पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड ने अपने ट्विटर हैंडल से जारी किया है। पाकिस्तान की पारी के 18वें ओवर में बाबर ने सैम करन की गेंद पर सिंगल लेकर अपने टी-20 अंतरराष्ट्रीय करियर का दूसरा शतक पूरा किया। रन दौड़कर जैसे ही बाबर दूसरे छोर पर पहुंचे, उन्होंने हवा में जम्प लगाकर शतक का जश्न मनाया। वहीं दूसरे छोर से रिजवान भी दौड़कर उन्हें बधाई देने आए।

🔊 Karachi has witnessed a Babar special 👑#PAKvENG | #UKSePK https://t.co/vkblIu9icE

वहीं अगर मैच की बात करें तो इंग्लैंड ने पहले बल्लेबाजी करते हुए पांच विकेट खोकर 199 रन बनाए। इंग्लिश टीम से कप्तान मोईन अली ने 23 गेंदों में चार चौकों और चार छक्कों की मदद से नाबाद 55 रनों की पारी खेली। उनके अलावा बेन डकेट ने 22 गेंदों में 43 रनों की उपयोगी पारी खेली।

जवाब में पाकिस्तान से रिजवान और बाबर की सलामी जोड़ी ने पावरप्ले में ही 59 रन जोड़कर अपनी टीम को अच्छी शुरुआत दिलाई। इसके बाद भी उन्होंने इंग्लिश गेंदबाजों के खिलाफ निरंतर बेहतर गति से रन बनाना जारी रखा। इस बीच बाबर ने अपना शतक लगाया जबकि रिजवान ने अर्धशतक लगाकर बेहतर साथ निभाया। पाकिस्तान ने 19.3 ओवरों में मैच जीत लिया। बाबर ने 66 गेंदों में 11 चौकों और पांच छक्कों की मदद से नाबाद 110 रन बनाए जबकि रिजवान ने 51 गेंदों में नाबाद 88 रनों की पारी खेली।


Edited by Prashant Kumar

Comments

Quick Links

More from Sportskeeda
Fetching more content...