बाबर आजम टी20 ब्लास्ट में समरसेट के लिए खेलेंगे

बाबर आजम
बाबर आजम

पाकिस्तान टी20 टीम के कप्तान बाबर आजम टी20 ब्लास्ट में समरसेट के लिए खेलते हुए नजर आएंगे। क्लब ने शनिवार को बाबर आजम के खेलने की पुष्टि की। बाबर आजम टेस्ट और टी20 सीरीज के लिए पहले से ही इंग्लैंड में मौजूद हैं। बाबर आजम 2 सितंबर को समरसेट टीम से जुड़ेंगे और 4 अक्टूबर तक उपलब्ध रहेंगे। इसका मतलब ये हुआ कि वो 7 मैच के लिए उपलब्ध रहेंगे और अगर समरसेट ने नॉकआउट के लिए क्वालीफाई किया तो वो भी खेलेंगे।

बाबर आजम ने पिछले सीजन टी20 ब्लास्ट में जबरदस्त प्रदर्शन किया था। उन्होंने 52.54 की शानदार औसत से 578 रन बनाए थे। बाबर आजम ने समरसेट की तरफ से खेलने को लेकर बड़ी प्रतिक्रिया दी है। उन्होंने कहा,

पिछले साल समरसेट के लिए खेलकर मुझे काफी मजा आया और क्लब के साथ दोबारा जुड़ने के लिए मैं पूरी तरह से तैयार हूं। निश्चित तौर पर ये साल काफी मुश्किलों वाला है। क्रिकेट को भी इस दौरान काफी मुश्किलों का सामना करना पड़ा है। हमें नई चीजों को अपनाना होगा। उम्मीद करता हूं कि मैं दोबारा समरसेट के लिए वही प्रदर्शन दोहरा पाऊं।

ये भी पढ़ें: सौरव गांगुली टी20 क्रिकेट के लिए नहीं बने थे - जॉन बुकानन

बाबर आजम वर्ल्ड क्रिकेट के बेहतरीन खिलाड़ी हैं

आपको बता दें कि बाबर आजम ना केवल पाकिस्तान बल्कि पूरी दुनिया के एक बेहतरीन खिलाड़ी हैं। मैदान में वो जबरदस्त प्रदर्शन करते हैं और इसीलिए अक्सर उनकी तुलना भारतीय कप्तान विराट कोहली से होती है। हालांकि हाल ही में पूर्व पाकिस्तान कप्तान रमीज राजा ने कहा था कि बाबर आजम की तुलना विराट कोहली से नहीं होनी चाहिए। रमीज राजा ने कहा था कि बाबर आजम को अभी विराट कोहली से काफी कुछ सीखने की जरुरत है।

टाइम्स ऑफ इंडिया से खास बातचीत में रमीज राजा ने कहा कि इस पाकिस्तानी बैटिंग लाइन अप में बाबर आजम को ज्यादा से ज्यादा रन बनाने की जरुरत है। अब उन्हें मैच विनर बनना चाहिए। उन्हें विराट कोहली से सीखना चाहिए। रमीज राजा ने कहा कि बाबर आजम के पास काफी क्षमता है। वो अभी 25 साल के हैं और धीरे-धीरे वे और बेहतर होते जाएंगे।

ये भी पढ़ें: "पृथ्वी शॉ थोड़ा बहुत ब्रायन लारा और सचिन तेंदुलकर की तरह हैं"

Quick Links

App download animated image Get the free App now