बाबर आजम इंग्लैंड के खिलाफ टी20 में शतक जड़ना चाहते हैं

 बाबर आजम
बाबर आजम

बाबर आजम ने कहा है कि मेरा अगला लक्ष्य टी20 क्रिकेट में शतक जड़ना है और इंग्लैंड के खिलाफ मैं ऐसा करने में कामयाब हो सकता हूँ। बाबर आजम ने अपनी पुरानी गलतियों से सीखने का दावा करते हुए कहा कि टी20 क्रिकेट में शतक का लक्ष्य इंग्लैंड के खिलाफ इस सीरीज में ही पूरा करने का प्रयास करूँगा। टेस्ट सीरीज में बाबर आजम का खेल ज्यादा अच्छा नहीं रहा था।

एक रिपोर्ट के अनुसार बाबर आजम ने कहा कि टी20 क्रिकेट में इंग्लैंड के खिलाफ मजबूती से मैदान पर उतरते हुए शतक लगाने का प्रयत्न करूँगा। इस समय मैं आत्मविश्वास से भरा हुआ हूँ और अगला लक्ष्य यही है। टेस्ट सीरीज में दो अर्धशतकों को मैं शतक में तब्दील नहीं कर पाया यह निराश करने वाली बात थी।

यह भी पढ़ें:2 बल्लेबाज जो आईपीएल मैच में नाबाद 99 रन बनाकर लौटे

बाबर आजम हैं कप्तान

सरफराज अहमद को पाकिस्तान टीम का कप्तान हटाए जाने के बाद बाबर आजम को कप्तान बनाया गया था। सीमित ओवर सीरीज में बाबर आजम और टेस्ट क्रिकेट में अजहर अली को कप्तानी की बाग़डोर सौंपी गई है। हालांकि सरफराज अहमद अभी भी टीम में शामिल हैं लेकिन उन्हें अंतिम ग्यारह में जगह मिलेगी या नहीं यह देखने वाली बात होगी। टेस्ट क्रिकेट में तो उन्हें पाकिस्तान की टीम में शामिल नहीं खिलाया गया था।

बाबर आजम
बाबर आजम

टी20 सीरीज का पहला मैच 28 अगस्त को खेला जाएगा और इसमें पाकिस्तान की टीम इंग्लैंड को कड़ी टक्कर दे सकती है। हालांकि इयोन मॉर्गन के पास भी कुछ धाकड़ खिलाड़ी हैं जो पाकिस्तान के सामने चुनौती बनकर खड़े रहेंगे। इंग्लैंड की टीम को उनकी जमीन पर हराना आसान नहीं है।

टेस्ट क्रिकेट में हार का बदला पाकिस्तान की टी20 क्रिकेट में ले सकती है लेकिन उसके लिए उन्हें दो मैचों में जीत दर्ज करनी होगी। दोनों ही टीमों का लक्ष्य यही रहेगा कि पहला मैच जीतकर सामने वाली टीम पर दबाव बनाया जाए।

Quick Links

App download animated image Get the free App now