अफगानिस्तान से हार के बाद बाबर आजम का था बुरा हाल, रहमानुल्लाह गुरबाज ने किया बड़ा खुलासा

England & Pakistan Net Sessions - ICC Men
England & Pakistan Net Sessions - ICC Men's Cricket World Cup India 2023

अफगानिस्तान के दिग्गज बल्लेबाज रहमानुल्लाह गुरबाज ने वर्ल्ड कप 2023 (World Cup) में पाकिस्तान के खिलाफ मिली जीत को लेकर बड़ा बयान दिया है। उन्होंने कहा है कि इस मैच में मिली हार के बाद पाकिस्तान के कप्तान बाबर आजम (Babar Azam) काफी ज्यादा दुखी थे। रहमानुल्लाह गुरबाज के मुताबिक जब उन्होंने बाबर आजम से उनका बल्ला मांगा था और जब वो बैट लेकर आए थे तो उनके चेहरे पर निराशा साफ देखी जा सकती थी।

वर्ल्ड कप 2023 के 22वें मैच में अफगानिस्तान ने बड़ा उलटफेर करते हुए पाकिस्तान को 8 विकेट से हरा दिया था। पाकिस्तान के खिलाफ अफगानिस्तान की ये पहली जीत थी। पहले खेलते हुए पाकिस्तान ने निर्धारित 50 ओवरों में 282/7 का स्कोर बनाया था, जिसके जवाब में अफगानिस्तान ने 49 ओवर में टार्गेट हासिल कर मुकाबला अपने नाम कर लिया था।

बाबर आजम पूरी तरह से टूट चुके थे - रहमानुल्लाह गुरबाज

रहमानुल्लाह गुरबाज के मुताबिक बाबर आजम पाकिस्तान टीम को मिली हार से काफी ज्यादा निराश थे। गुरबाज ने बड़ा खुलासा करते हुए बताया,

बाबर आजम को लेकर मैं उस मोमेंट को कभी नहीं भूलुंगा। हमने पाकिस्तान को हराया और उसके बाद मैंने बाबर आजम का बल्ला मांगा। जब वो बैट लेकर आए तो काफी निराश थे और एक प्लेयर के तौर पर मैं वो चीज फील कर सकता था। मुझे पता है कि जब इस तरह की परिस्थिति में आप कोई मुकाबला हार जाएं तो फिर कैसा लगता है। बाबर आजम काफी ज्यादा दबाव में थे। मैं भी उस वक्त काफी इमोशनल हो गया था। बाबर आजम काफी बेहतरीन खिलाड़ी हैं और बेहतरीन कप्तानों में से एक हैं। मैं ये सब कैमरे पर नहीं कहना चाहता था लेकिन मैं बताना चाहता हूं कि वो रोने वाले थे। वो बहुत ही ज्यादा टूट चुके थे और मैंने किसी भी प्लेयर को ऐसा नहीं देखा है। हर कोई उनके खिलाफ था लेकिन मैं बाबर भाई को सैल्यूट करता हूं। वो मजबूती से डटे रहे और हार नहीं मानी।

Quick Links

Edited by सावन गुप्ता