बांग्लादेश बोर्ड ने टी20 टूर्नामेंट खेलने का ऑफर ठुकराया

बांग्लादेश टीम
बांग्लादेश टीम

बांग्लादेश क्रिकेट टीम का श्रीलंका दौरा रद्द होने से टीम को झटका लगा होगा। अब बांग्लादेश क्रिकेट बोर्ड ने एक और टूर्नामेंट में खेलने से मना कर दिया है। क्रिकेट आयरलैंड की तरफ से बांग्लादेश क्रिकेट बोर्ड को चार देशों के टी20 टूर्नामेंट में खेलने का आमंत्रण मिला था। बांग्लादेश क्रिकेट बोर्ड ने इस प्रस्ताव को ठुकरा दिया है। बांग्लादेश क्रिकेट बोर्ड ने इसका कारण भी बताया है।

बांग्लादेश क्रिकेट ऑपरेशन के चेयरमैन अकरम खान ने कहा कि हमने आमंत्रण अस्वीकार कर दिया है क्योंकि हम दिसम्बर में यहाँ घरेलू क्रिकेट शुरू करने की योजना बना रहे हैं। गौरतलब है कि यूएई में चार देशों के इस टी20 टूर्नामेंट में स्कॉटलैंड, आयरलैंड और तीसरे अन्य एसोशिएट देश का नाम फाइनल होना बाकी था लेकिन बांग्लादेश ने मना कर दिया।

यह भी पढ़ें: आईपीएल में अंतिम 5 ओवर में सबसे ज्यादा रन बनाने वाली टीमें

बांग्लादेश का श्रीलंका दौरा भी हुआ था रद्द

इससे पहले बांग्लादेश क्रिकेट टीम को अक्टूबर में श्रीलंका दौरे पर टेस्ट सीरीज खेलने के लिए जाना था। वहां भी बीसीबी अपनी टीम भेजने से मना कर चुका है। टीम को श्रीलंका सरकार के कोरोना और क्वारंटीन नियमों का पालन करना था लेकिन बांग्लादेश क्रिकेट बोर्ड ने क्वारंटीन नियम मानने से मना कर दिया। इसके बाद श्रीलंका क्रिकेट बोर्ड ने दौरा रद्द करने की घोषणा कर दी। इसमें बांग्लादेश क्रिकेट बोर्ड की गलती नजर आती है क्योंकि क्वारंटीन के नियम उस देश की सरकार ने बनाए थे जिसे श्रीलंका क्रिकेट भी बदल नहीं सकता।

बांग्लादेश टीम
बांग्लादेश टीम

चार देशों के टी20 टूर्नामेंट में नहीं खेलने के फैसले पर बांग्लादेश क्रिकेट बोर्ड की तरफ से तर्क दिया गया है कि हमें जनवरी में वेस्टइंडीज के खिलाफ खेलना है इसलिए तैयारी के लिहाज से घरेलू क्रिकेट खेलने का फैसला लिया गया है।

हालांकि घरेलू क्रिकेट को लेकर भी अब तक बीसीबी की कोई योजना और कार्यक्रम सामने नहीं आया है। उन्हें क्रिकेट ऑपरेशंस वापस शुरू करने के लिए योजना बनानी होगी।

Quick Links

App download animated image Get the free App now