बांग्लादेश क्रिकेट टीम का श्रीलंका दौरा किया गया स्थगित

बांग्लादेश टीम
बांग्लादेश टीम

बांग्लादेश क्रिकेट टीम का अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में खेलने का सपना एक बार फिर रुक गया है। कोरोना काल के बाद छह महीने से घर पर बैठी बांग्लादेश की टीम को श्रीलंका दौरे पर जाना था लेकिन अब इसे स्थगित करने का निर्णय लिया गया है। बांग्लादेश क्रिकेट बोर्ड ने श्रीलंका के अधिकारियों से क्वारंटीन अवधि में ढील देने का अनुरोध किया था। इसके बाद श्रीलंका क्रिकेट बोर्ड ने इसमें असमर्थता जताई और दौरा रद्द हुआ है।

श्रीलंका क्रिकेट बोर्ड ने सरकार द्वारा जारी निर्देशों के तहत बांग्लादेश की टीम को 14 दिन बिना ट्रेनिंग क्वारंटीन रहने का कार्यक्रम सौंपा था। इसके बाद बांग्लादेश क्रिकेट बोर्ड ने कहा कि इतने दिन क्वारंटीन नहीं किया जा सकता। हम इसे स्वीकार नहीं कर सकते। श्रीलंका क्रिकेट बोर्ड से उन्हें संशोधित कार्यक्रम मिलने की उम्मीद थी लेकिन ऐसा नहीं हो पाया और उन्हें अब बिना खेल ही रहना होगा। श्रीलंका क्रिकेट बोर्ड ने सरकार के नियमों में छूट मिलने से असमर्थ होने का कहते हुए दौरा ही स्थगित कर दिया। अक्टूबर में ही दोनों टीमों के बीच टेस्ट सीरीज होनी थी।

ये भी पढ़ें: आईपीएल में बिना चौका लगाए अर्धशतक बनाने वाले बल्लेबाज

बांग्लादेश क्रिकेट टीम ने ट्रेनिंग की है

बांग्लादेश की टीम ने अपने ही देश में रहते हुए पिछले कुछ समय से ट्रेनिंग की है। इसके अलावा श्रीलंका दौरे को ध्यान में रखते हुए बांग्लादेश के खिलाड़ियों का कोरोना टेस्ट भी था जिसमें अबू जायेद का टेस्ट पॉजिटिव आया था। इन सबके बीच दौरा रद्द होना उनके लिए किसी बड़े झटके से कम नहीं माना जा सकता है।

बांग्लादेश क्रिकेट टीम
बांग्लादेश क्रिकेट टीम

मार्च के बाद से कोरोना वायरस ने क्रिकेट को पूरी तरह प्रभावित किया हुआ है। बांग्लादेश क्रिकेट टीम भी इसकी चपेट में आई और अब उन्हें खेल शुरू होने का इंतजार था। हालांकि अन्य देशों में क्रिकेट शुरू हुआ वहां भी कोरोना के लिए क्वारंटीन के नियम लागू रहे थे। इंग्लैंड में ऐसा ही देखने को मिला था।

Quick Links

App download animated image Get the free App now