Create
Notifications
Favorites Edit
Advertisement

Hindi Cricket News: टी-20 त्रिकोणीय सीरीज के पहले दो मैचों के लिए बांग्लादेश ने अहम खिलाड़ी को किया टीम से बाहर

Neeraj P
ANALYST
न्यूज़
Published Sep 10, 2019
Sep 10, 2019 IST

शाकिब और मेंहदी हसन
शाकिब और मेंहदी हसन

अपने घर में होने वाली त्रिकोणीय टी-20 सीरीज के पहले दो मैचों के लिए बांग्लादेश ने 13 सदस्यीय टीम में मेंहदी हसन को शामिल नहीं किया है। 13 सितंबर से शुरु होने वाली सीरीज में बांग्लादेश के अलावा जिम्बाब्वे और अफगानिस्तान की टीमें हिस्सा लेंगी।

श्रीलंका के खिलाफ अवे टूर पर वनडे सीरीज में हसन का प्रदर्शन काफी औसत रहा था और उन्होंने 3 मैचों में केवल 2 विकेट ही हासिल किए थे। श्रीलंका के खिलाफ वनडे सीरीज 3-0 से गंवाने वाली बांग्लादेश ने पिछले साल दिसंबर में वेस्टइंडीज के खिलाफ अपने घर में टी-20 सीरीज भी गंवाई थी। उस सीरीज में हसन ने 3 मैचों में मात्र 1 विकेट हासिल किया था और काफी महंगे भी रहे थे।

मुख्य चयनकर्ता मिन्हजुल अबेदिन ने क्रिकबज से कहा, "हमने इस टीम का चयन आगे देखते हुए किया है और ऐसा सोचना का कोई कारण नहीं है कि जो इस सीरीज में जगह नहीं बना पाए हैं उन्हें आगे भी मौका नहीं मिलेगा। हमने केवल पहले दो मैचों के लिए खिलाड़ियों का नाम घोषित किया है।"

यह भी पढ़ें: कप्तान के तौर सबसे ज़्यादा वनडे रन बनाने वाले टॉप-10 बल्लेबाज

अगले साल ऑस्ट्रेलिया में होने वाले टी-20 वर्ल्ड कप को ध्यान में रखते हुए बांग्लादेश ने कुछ नए खिलाड़ियों को मौका देने का निर्णय लिया है। दाएं हाथ के मध्यम गति के तेज गेंदबाज येसिन अराफात को पहली बार नेशनल टीम में बुलाया गया है तो वहीं मोहम्मद सैफुद्दीन ने चोट से वापसी की है।

बाएं हाथ के बल्लेबाज अफिफ होसैन ने केवल एक टी-20 मुकाबला खेला है जो पिछले साल फरवरी में श्रीलंका के खिलाफ हुआ था। ऑफ स्पिन ऑलराउंडर महेदी हसन जिन्होंने केवल एक टी-20 मुकाबला खेला है, उनकी भी इंटरनेशनल क्रिकेट में वापसी हुई है। अरिफुल हक, अबू हैदर, नजमुल इस्लाम, रुबेल होसैन और अबु जाएद जैसे खिलाड़ियों को टीम में जगह नहीं मिली है।

पहले दो टी-20 के लिए बांग्लादेश की टीम: शाकिब अल हसन (कप्तान), लिटन दास, सौम्य सरकार, मुशफिकुर रहीम, महमुदुल्लाह, अफिफ होसैन, मोसद्देक होसैन, शब्बीर रहमान, तइजुल इस्लाम, माहेदी हसन, मोहम्मद सैफुद्दीन, मुस्तफिजुर रहमान, येसिन अराफात।

Hindi Cricket Newsसभी मैच के क्रिकेट स्कोर, लाइव अपडेट, हाइलाइट्स और न्यूज़ स्पोर्ट्सकीड़ा पर पाएं।

Advertisement
Advertisement
Fetching more content...