Create
Notifications
Favorites Edit
Advertisement

PAK vs BAN - पाकिस्तान के खिलाफ पहले टेस्ट के लिए बांग्लादेश की टीम का ऐलान, मुस्ताफ़िज़ुर रहमान बाहर 

FEATURED WRITER
न्यूज़
Modified 02 Feb 2020, 11:50 IST

बांग्लादेश की टीम
बांग्लादेश की टीम

पाकिस्तान के खिलाफ रावलपिंडी में 7 फरवरी से खेले जाने वाले पहले टेस्ट के लिए बांग्लादेश ने अपनी 14 सदस्यीय टीम की घोषणा कर दी है। बांग्लादेश की टीम में अनुभवी बल्लेबाज तमीम इक़बाल के साथ नजमुल होसैन शंटो, सौम्य सरकार और रुबेल होसैन की वापसी हुई है, वहीं मुस्ताफ़िज़ुर रहमान को टीम से बाहर का रास्ता दिखा दिया गया है। 

बांग्लादेश के सबसे अनुभवी बल्लेबाजों में से एक मुशफिकुर रहीम ने पहले ही पाकिस्तान के दौरे पर जाने से माना कर दिया था, इसलिए टीम में उनको जगह नहीं मिली है। दूसरी तरफ चोटिल होने के कारण इमरूल कायेस, मोसद्देक होसैन, मेहदी हसन, तस्कीन अहमद और शादमान इस्लाम को टीम में जगह नहीं मिली है।

गौरतलब है कि तमीम इक़बाल की लगभग एक साल बाद टेस्ट टीम में वापसी हुई है, वहीं नजमुल होसैन शंटो और रुबेल होसैन भी काफी समय बाद टेस्ट टीम में लौटे हैं। भारत के खिलाफ दो मैचों की टेस्ट सीरीज में सौम्य सरकार को टीम में जगह नहीं मिली थी और उनकी भी टीम में लगभग 6 महीने बाद वापसी हुई है।

यह भी पढ़ें - फरवरी 2020 में होने वाले सभी अंतरराष्ट्रीय सीरीज का पूरा कार्यक्रम

बांग्लादेश की टीम जनवरी में पाकिस्तान के खिलाफ तीन टी20 मैचों की सीरीज 2-0 से हार चुकी है और अब आईसीसी टेस्ट चैम्पियशिप के तहत खेली जाने वाली टेस्ट सीरीज के पहले मैच के लिए मंगलवार को टीम रावलपिंडी रवाना होगी। पीएसीएल की वजह से टेस्ट सीरीज का दूसरा मैच अप्रैल में खेला जाएगा। इसके अलावा अप्रैल में ही दोनों टीमों के बीच एकमात्र वनडे भी खेला जाएगा।

पाकिस्तान के खिलाफ पहले टेस्ट के बाद बांग्लादेश की टीम ज़िम्बाब्वे के खिलाफ एकमात्र टेस्ट के अलावा तीन मैचों की वनडे और दो मैचों की टी20 सीरीज खेलेगी, जो बांग्लादेश में ही खेला जाएगा।

पाकिस्तान के खिलाफ टेस्ट के लिए बांग्लादेश की टीम:

मोमिनुल हक़ (कप्तान), तमीम इक़बाल, सैफ हसन, नजमुल होसैन शंटो, महमुदुल्लाह, मोहम्मद मिथुन, लिटन दास, सौम्य सरकार, तैजुल इस्लाम, नईम हसन, इबादत होसैन, अबू जायेद, अली-अमीन होसैन एवं रुबेल होसैन


Published 02 Feb 2020, 11:50 IST
Advertisement
Fetching more content...