बांग्लादेश की टीम अप्रैल में श्रीलंका दौरे पर जा सकती है

बांग्लादेश टीम
बांग्लादेश टीम

बांग्लादेश क्रिकेट बोर्ड (Bangladesh Cricket Board) के मुख्य कार्यकारी निजामुद्दीन चौधरी ने खुलासा किया कि बोर्ड अप्रैल में श्रीलंका के छोटे दौरे पर विचार कर रहा है। बीसीबी ने हाल ही में श्रीलंका क्रिकेट (Sri Lanka Cricket) के साथ 2020 से स्थगित दौरे के बारे में बातचीत शुरू की और नवीनतम घटनाक्रम के अनुसार, दोनों बोर्ड दो टेस्ट मैचों की श्रृंखला के बारे में अध्ययन कर रहे हैं और संभवतः कुछ सफेद सीमित ओवर मैचों के बारे में भी देख रहे हैं।

बांग्लादेश को जुलाई 2020 में तीन टेस्ट खेलने के लिए श्रीलंका दौरे पर जाना था। एक श्रृंखला कोविड 19 महामारी के कारण स्थगित हो गई थी। इसके बाद 24 अक्टूबर से खेले जाने वाले पहले टेस्ट के साथ दौरे को पुनर्निर्धारित किया गया था, लेकिन बीसीबी ने श्रीलंका दौरे को फिर से निर्धारित करने के लिए कहा क्योंकि वे होम बोर्ड द्वारा निर्धारित 14 दिवसीय क्वारंटीन अनिवार्यता का पालन करने के लिए तैयार नहीं थे।

बंगलादेश की टीम अगले महीने खेलेगी

बीसीबी अध्यक्ष ने क्रिकबज से बातचीत में कहा है कि हम यह देखने की कोशिश कर रहे हैं कि क्या हम दो मैचों की टेस्ट सीरीज खेल सकते हैं क्योंकि अप्रैल में आईसीसी टेस्ट चैंपियनशिप की न्यूनतम आवश्यकता है। उन्होंने आगे यह भी कहा कि आपको यह समझना होगा कि क्वारंटीन का मुद्दा है और उन सभी चीजों में समय लगता है इसलिए हम इस तरीके से योजना बना रहे हैं। यदि स्थान है तो हम कुछ छोटे प्रारूप से जोड़ेंगे लेकिन सब कुछ उपलब्ध समय और स्थान पर निर्भर करता है।

तमीम इक़बाल
तमीम इक़बाल

बांग्लादेश टीम की तीन एकदिवसीय मैचों के साथ वेस्टइंडीज के खिलाफ अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में वापसी होगी और 20 जनवरी से दो टेस्ट होंगे। बांग्लादेश क्रिकेट बोर्ड ने खेल को पटरी पर लाने के लिए घरेलू टी20 टूर्नामेंट बंगबंधु टी20 लीग का आयोजन किया। इससे पहले टीम की ट्रेनिंग के लिए शिविर का आयोजन भी किया गया था।

Quick Links

Edited by निरंजन