Create
Notifications
Favorites Edit
Advertisement

Hindi Cricket News - कोरोनावायरस के कारण बांग्लादेश का पाकिस्तान दौरा स्थगित

  • बांग्लादेश की टीम दो मैचों की टेस्ट सीरीज का दूसरा टेस्ट और एकमात्र वनडे खेलने अप्रैल में पाकिस्तान के दौरे पर जाने वाली थी
FEATURED WRITER
न्यूज़
Modified 16 Mar 2020, 13:08 IST

बांग्लादेश की टीम अप्रैल में पाकिस्तान आने वाली थी
बांग्लादेश की टीम अप्रैल में पाकिस्तान आने वाली थी

कोरोनावायरस के कारण एक और अंतरराष्ट्रीय सीरीज को टाल दिया गया है। बांग्लादेश की टीम ने जनवरी-फरवरी में दो मैचों की सीरीज के पहले टेस्ट और तीन टी20 मैच के लिए पाकिस्तान का दौरा किया था और टेस्ट सीरीज के बचे हुए एक टेस्ट और एकमात्र वनडे के लिए अप्रैल में फिर से पाकिस्तान के दौरे जाने वाली थी, लेकिन कोरोनावायरस के कारण मौजूदा स्थिति को देखते हुए इस दौरे को टाल दिया गया है। यह फैसला दोनों देशों की क्रिकेट बोर्ड ने मिलकर लिया। 

बांग्लादेश की टीम को 5 अप्रैल से कराची में पाकिस्तान के खिलाफ टेस्ट सीरीज का दूसरा टेस्ट खेलना था। यह सीरीज आईसीसी टेस्ट चैंपियनशिप के तहत खेली जा रही थी। इसके अलावा 1 अप्रैल को कराची में ही दोनों टीमों के बीच एकमात्र वनडे मैच भी खेला जाने वाला था। गौरतलब है कि पाकिस्तान सुपर लीग के कारण बांग्लादेश की टीम दो हिस्सों में पाकिस्तान का दौरा कर रही थी। दौरे के पहले लेग में पाकिस्तान ने एकमात्र टेस्ट में बांग्लादेश को हराने के अलावा टी20 सीरीज पर भी 2-0 से कब्ज़ा किया था। 

यह भी पढ़ें - Pakistan Super League 2020 के सेमीफाइनल की चार टीमों का हुआ फैसला

पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड ने इसके अलावा 25 मार्च से शुरू होने वाले पाकिस्तान कप वनडे टूर्नामेंट को भी स्थगित कर दिया गया है। हालाँकि पाकिस्तान सुपर लीग का आयोजन अभी भी जारी है और 17 मार्च को दोनों सेमीफाइनल के बाद 18 मार्च को लाहौर में फाइनल मुकाबला खेला जाएगा। 

गौरतलब है कि इससे पहले कोरोनावायरस के कारण काफी अंतरराष्ट्रीय सीरीज शतजित की गई है, जिसमें भारत-दक्षिण अफ्रीका वनडे सीरीज, श्रीलंका-इंग्लैंड टेस्ट सीरीज और ऑस्ट्रेलिया-न्यूजीलैंड वनडे और टी20 सीरीज शामिल है।  इसके अलावा 29 मार्च से शुरू होने वाले आईपीएल 2020 को भी 15 अप्रैल तक के लिए टाल दिया गया है।

Published 16 Mar 2020, 13:08 IST
Advertisement
Fetching more content...