BAN vs AFG, एकमात्र टेस्ट: अफगानिस्तान ने बांग्लादेश को 224 रनों से हराया, राशिद खान का जबरदस्त प्रदर्शन

अफगानिस्तान ने हासिल की टेस्ट क्रिकेट में अपनी दूसरी जीत
अफगानिस्तान ने हासिल की टेस्ट क्रिकेट में अपनी दूसरी जीत

चटगांव में खेले गए एकमात्र टेस्ट मैच में अफगानिस्तान ने बांग्लादेश को 224 रनों से बुरी तरह हरा दिया। 398 रनों के विशाल लक्ष्य का पीछा करते हुए बांग्लादेश की टीम खेल के पांचवे दिन सिर्फ 173 रन बनाकर ऑल आउट हो गई। अफगानिस्तान की तरफ से कप्तान राशिद खान ने दोनों पारियों को मिलाकर 11 विकेट चटकाए और उन्हें मैन ऑफ द मैच चुना गया। अफगानिस्तान की टेस्ट क्रिकेट में ये दूसरी जीत है।

इससे पहले बारिश की वजह से आज खेल काफी देरी से शुरु हुआ और बांग्लादेश ने अपने कल के स्कोर 136/6 से आगे खेलना शुरु किया। मेजबान टीम को पहला झटका जल्द ही लग गया। कप्तान शाकिब अल हसन 44 रन बनाकर आउट हो गए। इसके बाद अफगानिस्तान ने बांग्लादेश को जल्द ही ऑल आउट कर दिया। मेजबान टीम का कोई भी बल्लेबाज बड़ी पारी नहीं खेल सका और उन्हें एक बड़ी हार का सामना करना पड़ा। अफगानिस्तान की तरफ से कप्तान राशिद खान ने दूसरी पारी में 49 रन देकर 6 विकेट चटकाए और मैच में उन्होंने कुल मिलाकर 11 विकेट चटकाए।

ये भी पढ़ें:पहले दिन अफगानिस्तान का स्कोर 271/5, राशिद खान और रहमत शाह ने रचा इतिहास

अफगानिस्तान ने अपनी पहली पारी में 342 रन बनाए थे, जिसके जवाब में बांग्लादेश की टीम 205 रन ही बना पाई थी। मेहमान टीम ने दूसरी पारी में 260 रन बनाए और बांग्लादेश को 173 रन पर समेट दिया।

अफगानिस्तान के लिए ये टेस्ट मैच कई मायनों में ऐतिहासिक रहा। रहमत शाह अफगानिस्तान के लिए टेस्ट मैच में शतक लगाने वाले पहले खिलाड़ी बने। इसके अलावा राशिद खान ने सबसे युवा टेस्ट कप्तान बनने का गौरव हासिल किया। वो टेस्ट मैच जीतने वाले सबसे युवा कप्तान भी बने। वहीं दिग्गज गेंदबाज मोहम्मद नबी का ये आखिरी टेस्ट मैच था। उन्होंने पहले ही इसका ऐलान कर दिया था।

संक्षिप्त स्कोर

अफगानिस्तान: 342 एवं 260

बांग्लादेश: 205 एवं 173

Hindi Cricket News, सभी मैच के क्रिकेट स्कोर, लाइव अपडेट, हाइलाइट्स और न्यूज़ स्पोर्ट्सकीड़ा पर पाएं।

Quick Links

App download animated image Get the free App now