Create
Notifications
Favorites Edit
Advertisement

BAN vs AFG, एकमात्र टेस्ट: गेंदबाजों के बेहतरीन प्रदर्शन की बदौलत अफगानिस्तान ने कसा बांग्लादेश पर शिकंजा

SENIOR ANALYST
न्यूज़
504   //    06 Sep 2019, 17:40 IST

राशिद खान और मोहम्मद नबी का गेंदबाजी में बेहतरीन प्रदर्शन
राशिद खान और मोहम्मद नबी का गेंदबाजी में बेहतरीन प्रदर्शन

चटगांव टेस्ट मैच में अफगानिस्तान ने मेजबान बांग्लादेश पर शिकंजा कस लिया है। अफगानिस्तान के पहली पारी के 342 रनों के जवाब में बांग्लादेश ने अपनी पहली पारी में 194 रन पर 8 विकेट गंवा दिए हैं और वो अभी भी 148 रन पीछे है। दूसरे दिन स्टंप्स के समय मोसाद्देक हुसैन 44 और तैजुल इस्लाम 14 रन बनाकर क्रीज पर हैं।

इससे पहले अफगानिस्तान ने अपने कल के स्कोर 271/5 से आगे खेलना शुरु किया। कल के नाबाद बल्लेबाज असगर अफगान आज कुछ खास नहीं कर पाए और 4 रन और बनाकर आउट हो गए। उन्होंने 92 रनों की पारी खेली और अपने शतक से चूक गए। 299 के स्कोर पर अफसर जाजई भी 44 रन बनाकर पवेलियन लौट गए। हालांकि निचले क्रम में कप्तान राशिद खान ने 51 रनों की बेहतरीन पारी खेलकर अपनी टीम को 342 के स्कोर तक पहुंचा दिया। वो आखिरी विकेट के रूप में आउट हुए। बांग्लादेश की तरफ से तैजुल इस्लाम ने सबसे ज्यादा 4 विकेट लिए।

ये भी पढ़ें:पहले दिन अफगानिस्तान का स्कोर 271/5, राशिद खान और रहमत शाह ने रचा इतिहास

जवाब में बल्लेबाजी करने उतरी बांग्लादेश की शुरुआत बेहद खराब रही। शून्य के स्कोर पर ही टीम को पहला झटका लग गया। शादमान इस्लाम बिना खाता खोले आउट हो गए। इसके बाद दूसरे विकेट के लिए 38 रनों की साझेदारी हुई। इस साझेदारी को मोहम्मद नबी ने तोड़ा। यहां से मेजबान टीम की पारी लड़खड़ा गई और महज 88 रन तक 5 और 104 रन तक 6 विकेट गंवा दिए। मध्यक्रम में मोमिनुल हक ने 52 रनों की पारी खेली लेकिन उन्हें बाकी बल्लेबाजों का साथ नहीं मिला। कप्तान शाकिब अल हसन सिर्फ 11 रन ही बना सके। अब बांग्लादेश की बैटिंग का सारा दारोमदार मोसाद्देक हुसैन पर है। अफगानिस्तान की तरफ से कप्तान राशिद खान अभी तक 4 विकेट चटका चुके हैं और 2 विकेट मोहम्मद नबी ने लिए हैं।

संक्षिप्त स्कोर:

अफगानिस्तान: 342 (रहमत शाह 102, असगर अफगान 92, तैजुल इस्लाम 4/116)

बांग्लादेश: 194/8 (मोसाद्देक हुसैन 44*, राशिद खान 4/47)

Hindi Cricket News, सभी मैच के क्रिकेट स्कोर, लाइव अपडेट, हाइलाइट्स और न्यूज स्पोर्ट्सकीड़ा पर पाएं।

Tags:
Advertisement
Advertisement
Fetching more content...