Hindi Cricket News - बांग्लादेश-ऑस्ट्रेलिया टेस्ट सीरीज को स्थगित किया गया

 बांग्लादेश क्रिकेट टीम
बांग्लादेश क्रिकेट टीम

कोरोना वायरस जैसी वैश्विक महामारी के चलते बांग्लादेश और ऑस्ट्रेलिया के बीच दो टेस्ट मैचों की सीरीज स्थगित कर दी गई है। बांग्लादेश क्रिकेट ने नई डेट का ऐलान किये बिना ही यह फैसला लिया है। जून में कंगारू टीम को बांग्लादेश में खेलने के लिए आना था। फ़िलहाल इस दौरे के नए कार्यक्रम के बारे में कोई अपडेट नहीं है।

बांग्लादेश क्रिकेट ने कहा कि ऑस्ट्रेलिया के साथ सीरीज के लिए आगे की चीजें बाद में देखी जाएगी। टेस्ट सीरीज आईसीसी चैम्पियनशिप के तहत खेली जानी थी। पहला मैच 11 जून और दूसरा मैच 23 जून से खेला जाना था। बीसीबी चीफ निजामुद्दीन चौधरी ने कहा कि दोनों तरफ के खिलाड़ियों और फैन्स के लिए यह निराश करने खबर है।

यह भी पढ़ें:शोएब अख्तर ने पाकिस्तान के लिए भारत से वेंटिलेटर देने की गुहार लगाई

गौरतलब है कि कोरोना वायरस जैसी वैश्विक महामारी से फ़िलहाल सभी खेल आयोजन स्थगित हैं। भारत में आईपीएल जैसा टूर्नामेंट भी इसमें शामिल है। जापान के टोक्यो में होने वाले ओलम्पिक खेलों को भी अगले साल कराने की सहमति हुई है। विश्व के कई देशों में लॉक डाउन चल रहा है। सभी खिलाड़ी घरों के अन्दर ही बंद हैं और वहां से ही कोई वीडियो जारी करते हुए फैन्स के साथ संवाद स्थापित करने का प्रयास कर रहे हैं। कई खिलाड़ियों ने आपस में वीडियो चैट भी की है।

ऑस्ट्रेलियाई टीम के साथ न्यूजीलैंड टीम की वनडे सीरीज भी बीच में रद्द कर दी गई थी। पहले मैच के बाद कीवी टीम वापस स्वदेश लौट गई थी। भारत-दक्षिण अफ्रीका वनडे सीरीज में भी कुछ ऐसा ही देखने को मिला था। पीएसएल को सेमीफाइनल तक आने के बाद रद्द कर दिया गया था। समस्त विश्व इस समय कोरोना वायरस को खत्म करने में प्रयासरत हैं। उसी के तहत बांग्लादेश-ऑस्ट्रेलिया सीरीज भी स्थगित हुई है।

Quick Links

App download animated image Get the free App now