Create
Notifications

वेस्टइंडीज ने पहली पारी में 400 का स्कोर पार किया, बांग्लादेश की खराब शुरुआत

Bangladesh vs West Indies
Bangladesh vs West Indies
EXPERT COLUMNIST
Modified 12 Feb 2021
न्यूज़

बांग्लादेश (Bangladesh Cricket Team) के खिलाफ मीरपुर में दूसरे टेस्ट की पहली पारी में वेस्टइंडीज (West Indies) ने 409 रन बनाये। वेस्टइंडीज की तरफ से जोशुआ डा सिल्वा ने 92, एनक्रूमाह बोनर ने 90 और अल्ज़ारी जोसेफ ने 82 रन बनाये। दूसरे दिन स्टंप्स के समय बांग्लादेश ने 105/4 का स्कोर बना लिया था और पहली पारी में अभी भी 304 रन पीछे हैं।

पहले दिन के स्कोर 223/5 से आगे खेलते हुए वेस्टइंडीज को पहला झटका 266 के स्कोर पर एनक्रूमाह बोनर के रूप में लगा और वह लगातार दूसरे मैच में शतक से चूक गए। लंच के समय वेस्टइंडीज का स्कोर 325/6 था। जोशुआ डा सिल्वा और अल्ज़ारी जोसेफ ने अपना-अपना अर्धशतक पूरा किया और सातवें विकेट के लिए 118 रनों की साझेदारी निभाई। हालाँकि दोनों बल्लेबाज अपना शतक नहीं पूरा कर सके, लेकिन वेस्टइंडीज ने 400 का आंकड़ा पार कर लिया। बांग्लादेश की तरफ से अबू जायेद और तैजल इस्लाम ने चार-चार विकेट लिए।

बांग्लादेश की शुरुआत खराब रही और 11 के स्कोर तक सौम्य सरकार (0) और नजमुल हसन शंटो (4) आउट हो चुके थे। तमीम इक़बाल (44) और मोमिनुल हक़ (21) ने तीसरे विकेट के लिए 58 रनों की साझेदारी निभाई लेकिन 69 के स्कोर पर मोमिनुल और 71 के स्कोर पर तमीम के आउट होने से बांग्लादेश को बड़ा झटका लगा। मुशफिकुर रहीम (27) ने मोहम्मद मिथुन (6) के साथ मिलकर टीम को 100 के पार पहुंचाया और पांचवें विकेट के लिए 34 रनों की अविजित साझेदारी निभा ली थी।

वेस्टइंडीज की तरफ से शैनन गैब्रियल ने दो और अल्ज़ारी जोसेफ एवं रहकीम कॉर्नवॉल ने एक-एक विकेट लिया है। तीसरे दिन बांग्लादेश की नज़रें फॉलोऑन बचाने पर होगी।

यह भी पढ़ें - इंग्लैंड ने भारत के खिलाफ दूसरे टेस्ट के लिए किया टीम का ऐलान, 4 बड़े खिलाड़ियों को किया बाहर

Published 12 Feb 2021
Fetching more content...
App download animated image Get the free App now