भारत को हराने के लिए बांग्लादेश ने 15 साल की खिलाड़ी को टीम में किया शामिल, टी20 सीरीज के लिए स्क्वाड का ऐलान

Bangladesh v Australia - Women
Bangladesh v Australia - Women's T20 Series: Game 2

Bangladesh vs India : भारत के खिलाफ पांच मैचों की टी20 सीरीज के लिए बांग्लादेश ने अपनी वुमेंस टीम (Bangladesh Womens Team) का ऐलान कर दिया है। चौंकाने वाली बात ये है कि सेलेक्टर्स ने 15 साल की तेज गेंदबाज हबीबा इस्लाम को टीम में जगह दी है। टी20 वर्ल्ड कप से पहले टीम का ये फैसला काफी चौंकाने वाला माना जा रहा है। इसके अलावा फरजाना अख्तर की जगह रूबिया हैदर को टीम में शामिल किया गया है। अनकैप्ड फरजाना की तरह रूबिया भी एक विकेटकीपर बल्लेबाज हैं और उन्होंने पिछले साल श्रीलंका के खिलाफ टी20 सीरीज में हिस्सा लिया था। वहीं अनकैप्ड हबीबा को सुमैय्या अख्तर की जगह टीम में जगह मिली है।

भारत और बांग्लादेश के बीच 28 अप्रैल से पांच मैचों की टी20 सीरीज खेली जाएगी। इस सीरीज का आयोजन बांग्लादेश में ही हो रहा है और सभी मुकाबले सिलहट में खेले जाएंगे। भारत की टीम का ऐलान पहले ही हो चुका है। हरमनप्रीत कौर की अगुवाई में टीम इंडिया 20 अप्रैल के बाद बांग्लादेश के लिए रवाना होगी।

अगर हम 15 वर्षीय हबीबा इस्लाम की बात करें तो वो बांग्लादेश के लिए अंडर-19 लेवल पर खेल चुकी हैं। वो श्रीलंका और पाकिस्तान के साथ हुई ट्राई सीरीज का हिस्सा थीं। इस सीरीज में निगार सुल्ताना बांग्लादेश टीम की कप्तानी करेंगी, जबकि उप कप्तानी का जिम्मा नाहिदा अख्तर को सौंपा गया है।

बांग्लादेश वुमेंस टीम के चीफ सेलेक्टर साजिद अहमद ने टीम का ऐलान करते हुए कहा,

हबीबा इस्लाम हमारी बैक-अप तेज गेंदबाज होंगी। ये सीरीज हमारे लिए काफी ज्यादा अहम है। हमारे बल्लेबाज होम ग्राउंड में रन बनाने के लिए संघर्ष कर रहे हैं। अगर वो रन बनाने में कामयाब रहते हैं तो हमारे गेंदबाज आमतौर पर बेहतर करते हैं। ऐसा होने पर एक टीम के तौर पर हम वापसी कर सकते हैं। वर्ल्ड कप के लिए तैयारी भारत के खिलाफ इसी सीरीज से शुरु हो जाएगी।

भारत के खिलाफ टी20 सीरीज के लिए बांग्लादेश टीम का ऐलान

निगार सुल्ताना (कप्तान), नाहिदा अख्तर (उप कप्तान), मुर्शिदा खातून, शोभना मोस्त्री, शोर्ना अख्तर, रितु मोनी, राबेया खान, सुल्ताना खातून, फाहिमा खातून, मारुफा अख्तर, फारिहा इस्लाम, शोरिफा खातून, दिलारा अख्तर, रूबिया हैदर और हबीबा इस्लाम पिंकी।

Quick Links

App download animated image Get the free App now