टीम इंडिया कब पहुंचेगी दिल्ली? बीसीसीआई ने अरेंज किया स्पेशल प्लेन; सामने आया बड़ा अपडेट

South Africa v India: Final - ICC Men
South Africa v India: Final - ICC Men's T20 Cricket World Cup West Indies & USA 2024

BCCI Arrange Special Flight For Team India from Barbados to New Delhi : भारतीय क्रिकेट टीम के सभी खिलाड़ी बारबाडोस में आये चक्रवात के चलते अभी वहीं फंसे हुए है। दक्षिण अफ्रीका को फाइनल में मात देने के बाद भारतीय टीम तय समय से वेस्टइंडीज से नहीं निकल पाई लेकिन अब बीसीसीआई ने इसका हल खोज लिया है। दरअसल, भारतीय क्रिकेट बोर्ड के सचिव और अन्य अधिकारी टीम इंडिया के साथ ही रुके हुए हैं।

3 जुलाई की शाम तक दिल्ली आएगी टीम इंडिया

रिपोर्ट्स के अनुसार बीसीसीआई ने टीम इंडिया के लिए एक स्पेशल फ्लाइट का इंतजाम किया है और सभी सदस्य खिलाड़ियों के साथ बारबाडोस के समयानुसार शाम 6 बजे अपने देश के लिए उड़ान भरेंगे। बताया जा रहा है कि टीम इंडिया 3 जुलाई भारतीय समयानुसार रात 7:45 बजे दिल्ली पहुंच जाएगी।

तूफान के कारण बारबाडोस का एयरपोर्ट बंद कर दिया गया और सारी फ्लाइट कैंसल कर दी गईं हैं। इसी वजह से सभी खिलाड़ी और सपोर्ट स्टाफ अभी तक वहीं पर फंसे हुए हैं।

टी20 वर्ल्ड कप 2024 के फाइनल के लिए रिजर्व-डे भी था। इसी वजह से दोनों टीमों की प्लानिंग यही थी कि सोमवार को स्वेदश रवानगी होगी। हालांकि तूफान की वजह से अब बारबाडोस में एयरपोर्ट को ही बंद कर दिया गया है और इसी वजह से सभी खिलाड़ी, उनका परिवार, सपोर्ट स्टाफ और ऑफिशियल्स वहीं पर फंस गए हैं।

खबरों के मुताबिक तूफान काफी तेजी से बारबाडोस को हिट कर रहा है। इसी वजह से भारतीय टीम के सभी खिलाड़ी अपने-अपने होटल्स में ही रहेंगे। किसी को भी बाहर निकलने की इजाजत नहीं है। लेकिन अब बीसीसीआई ने स्पेशल चार्टर्ड प्लेन से सभी खिलाड़ियों और अधिकारियों को वापस लाने का प्लान बनाया है। दिल्ली में टीम इंडिया का जबरदस्त स्वागत किया जाएगा।

बीसीसीआई ने टीम इंडिया पर की पैसों की बारिश

टी20 वर्ल्ड कप जीतने के बाद भारतीय क्रिकेट बोर्ड के सचिव जय शाह ने बड़ा ऐलान किया और पूरी टीम इंडिया को 125 करोड़ रूपए इनाम में देने की घोषणा की है। जय शाह ने भारतीय टीम के कप्तान रोहित शर्मा और कोच राहुल द्रविड़ समेत सभी खिलाड़ियों को इस जीत की बधाई भी दी।

Quick Links

Edited by Rahul VBS
App download animated image Get the free App now