Create
Notifications

रोहित शर्मा के वनडे और टी20 टीम का कप्तान बनने की खबरों का किया गया खंडन, विराट कोहली ही करेंगे टीम का नेतृत्व

रोहित शर्मा को कप्तानी मिलने की खबरों को गलत बताया गया
रोहित शर्मा को कप्तानी मिलने की खबरों को गलत बताया गया
Nitesh
ANALYST

रोहित शर्मा (Rohit Sharma) के भारतीय क्रिकेट टीम (Indian Cricket Team) के वनडे और टी20 टीम का कप्तान बनने की खबरों का बीसीसीआई कोषाध्यक्ष अरुण धूमल ने खंडन किया है। उन्होंने इन सब रिपोर्ट्स को अफवाह बताया है और कहा है कि विराट कोहली ही तीनों प्रारूपों में टीम के कप्तान बने रहेंगे।

दरअसल कुछ मीडिया रिपोर्ट्स में ये खबरें आई थीं कि विराट कोहली टी20 वर्ल्ड कप के बाद लिमिटेड ओवर्स की कप्तानी छोड़ देंगे और उनकी जगह पर रोहित शर्मा को वनडे और टी20 का नया कप्तान बनाया जाएगा।

ये खबरें आईं कि विराट कोहली ने सिर्फ टेस्ट क्रिकेट में ही कप्तानी करने का फैसला किया है और वो वनडे और टी20 की कप्तानी छोड़ देंगे। विराट कोहली अपनी बल्लेबाजी पर ज्यादा फोकस करना चाहते हैं और इसीलिए उन्होंने केवल एक ही फॉर्मेट में कप्तानी का फैसला किया है।

विराट कोहली बने रहेंगे तीनों फॉर्मेट में टीम के कप्तान - अरुण धूमल

India v England - 3rd One Day International
India v England - 3rd One Day International

हालांकि बीसीसीआई के कोषाध्यक्ष अरुण धूमल ने इन खबरों को अफवाह बताया है। इंडिया टीवी न्यूज की वेबसाइट पर छपी खबर के मुताबिक आईएनएस से बातचीत में उन्होंने कहा "ये सब बकवास है। ऐसी कोई चीज नहीं हुई है। ये सब मीडिया खुद अपना अनुमान लगा रहा है। कप्तानी के मुद्दे पर बीसीसीआई ने किसी से कोई बात नहीं की है। विराट कोहली तीनों प्रारूपों में टीम के कप्तान बने रहेंगे।"

आपको बता दें कि विराट कोहली ने अभी तक 95 वनडे मैचों में भारतीय टीम की कप्तानी की है जिसमें से 65 मुकाबलों में टीम को जीत मिली है और 27 में हार का सामना करना पड़ा है। उनकी जीत का प्रतिशत 70.43 रहा है। वहीं 45 टी20 मुकाबलों में भी उन्होंने कप्तानी की है और इसमें से भारतीय टीम को 27 मैचों में जीत मिली है और 14 मुकाबलों में हार का सामना करना पड़ा है।

रोहित शर्मा की अगर बात करें तो उन्होंने 10 वनडे और 19 टी20 मुकाबलों में कप्तानी का जिम्मा संभाला है। इनमें से उन्हें आठ और 15 मुकाबलों में जीत मिली है।

Edited by Nitesh
Fetching more content...
App download animated image Get the free App now