इंग्लैंड के टी20 वर्ल्ड कप स्क्वाड को लेकर चौंकाने वाला खुलासा, दो दिग्गज खिलाड़ियों को मिल सकती है टीम में जगह

India v England - 4th T20 International
India v England - 4th T20 International

वेस्टइंडीज और यूएसए में होने वाले टी20 वर्ल्ड कप के लिए इंग्लैंड टीम में दो बड़े खिलाड़ियों को शामिल किया जा सकता है। इंग्लैंड की लिमिटेड ओवर्स टीम के कोच मैथ्यू मॉट ने कहा है कि टी20 वर्ल्ड कप के लिए लगभग इंग्लैंड की टीम तैयार है और इस टीम में दो दिग्गज खिलाड़ियों बेन स्टोक्स (Ben Stokes) और जोफ्रा आर्चर (Jofra Archer) के लिए जगह खाली रखी गई है। मॉट के मुताबिक दुनिया की हर एक टीम चाहती है कि उनके पास बेन स्टोक्स जैसा ऑलराउंडर हो। वहीं आर्चर की जहां तक बात है तो वो एक जबरदस्त गेंदबाज हैं और उनके आने से टीम को काफी मजबूती मिलेगी।

बेन स्टोक्स की अगर बात करें तो उन्होंने भारत में हुए वनडे वर्ल्ड कप में हिस्सा लिया था लेकिन इसके बाद उन्हें अपने घुटने की सर्जरी करानी पड़ी। स्टोक्स ने इसी वजह से आईपीएल 2024 से अपना नाम वापस ले लिया है। भारत के खिलाफ टेस्ट सीरीज तक उनके फिट होने की उम्मीद है। वहीं जोफ्रा आर्चर की अगर बात करें तो वो ट्रैवलिंग रिजर्व के तौर पर वर्ल्ड कप के लिए भारत गए थे लेकिन उन्हें वापस आना पड़ा था। वो इंजरी की वजह से आईपीएल 2024 का भी हिस्सा नहीं होंगे।

जोफ्रा आर्चर और बेन स्टोक्स को लेकर कोच ने दी प्रतिक्रिया

बीबीसी से बातचीत के दौरान मैथ्यू मॉट ने जोफ्रा आर्चर और बेन स्टोक्स को लेकर प्रतिक्रिया दी। उन्होंने कहा,

हर एक टीम चाहती है कि उनके पास बेन स्टोक्स जैसा खिलाड़ी हो। जब आप जीतते हैं तो हर कोई आपको सही कहता है और हारने पर काफी सवाल उठने लगते हैं। अगर आपके टॉप-6 में तेज गेंदबाज होता है तो फिर इससे काफी ज्यादा सहूलियत मिलती है। जोफ्रा आर्चर की जहां तक बात है तो उनके पास जबरदस्त पेस है। वो मैच में किसी भी स्थिति में गेंदबाजी करने में सक्षम हैं। अगर वो टीम में रहते हैं तो ये काफी बड़ा बूस्ट होगा।

Quick Links

Edited by सावन गुप्ता