न्‍यूजीलैंड के खिलाफ टेस्‍ट में किस क्रम पर बल्‍लेबाजी करेंगे जो रूट? बेन स्‍टोक्‍स ने किया खुलासा

न्‍यूजीलैंड के खिलाफ जो रूट चौथे जबकि बेन स्‍टोक्‍स छठे नंबर पर बल्‍लेबाजी करेंगे
न्‍यूजीलैंड के खिलाफ जो रूट चौथे जबकि बेन स्‍टोक्‍स छठे नंबर पर बल्‍लेबाजी करेंगे

इंग्‍लैंड (England Cricket team) के नए टेस्‍ट कप्‍तान बेन स्‍टोक्‍स (Ben Stokes) ने खुलासा किया है कि न्‍यूजीलैंड (New Zealand Cricket team) के खिलाफ आगामी घरेलू टेस्‍ट सीरीज में पूर्व कप्‍तान जो रूट (Joe Root) चौथे नंबर पर बल्‍लेबाजी करेंगे। बेन स्‍टोक्‍स ने कहा कि वो छठे नंबर पर बल्‍लेबाजी करने आएंगे। टीम हित में रूट को हाल ही में संपन्‍न वेस्‍टइंडीज दौरे पर तीसरे नंबर पर बल्‍लेबाजी करने के लिए भेजा गया था।

हालांकि, जो रूट तीसरे नंबर पर कभी सहज नजर नहीं आए। दाएं हाथ के बल्‍लेबाज ने जब तीसरे नंबर पर बल्‍लेबाजी की तो उनकी औसत 39.67 की रही जबकि चौथे नंबर पर उनकी औसत 51.27 की रही।

इंग्‍लैंड के पास तीसरे नंबर के लिए कई विकल्‍प हैं, जिसमें टॉम हैन्‍स का नाम शामिल है। ऑस्‍ट्रेलिया और वेस्‍टइंडीज के खिलाफ शतक जमाने वाले जॉनी बेयरस्‍टो पांचवें नंबर पर खेलेंगे। ओली पोप, डान लॉरेंस और हैरी ब्रूक भी अन्‍य विकल्‍प के रूप में मौजूद है।

इंग्‍लैंड की टीम न्‍यूजीलैंड के खिलाफ घरेलू सीरीज में कई नए चेहरों को मौका दे सकती है। स्‍टोक्‍स ने बताया कि उन्‍होंने रूट से उनके बल्‍लेबाजी क्रम के बारे में बातचीत की और न्‍यूजीलैंड सीरीज के लिए इसे तय कर दिया।

स्‍टोक्‍स के हवाले से क्रिकबज ने कहा, 'मैंने रूट से पहले ही बात कर ली है। मैंने उन्‍हें नंबर चार पर लौटने के लिए कहा है और मैं छठे नंबर पर बल्‍लेबाजी करूंगा। रूट जहां भी बल्‍लेबाजी करेंगे, वहां रन बनाएंगे, लेकिन उनकी सर्वश्रेष्‍ठ जगह नंबर-4 है। हम दोनों टीम में अनुभव की कमी को पूरा कर सकते हैं। तीसरे और पांचवें क्रम के लिए जगह खाली है और वहां पर कई खिलाड़ी दावेदारी पेश करेंगे।'

इंग्‍लैंड और न्‍यूजीलैंड के बीच पहला टेस्‍ट 2 जून से लॉर्ड्स क्रिकेट ग्राउंड पर खेला जाएगा।

Quick Links

Edited by Vivek Goel
App download animated image Get the free App now