Create
Notifications

एशेज सीरीज से पहले दिग्‍गज ऑलराउंडर बेन स्‍टोक्‍स ने नेट्स पर जमकर बहाया पसीना

एशेज सीरीज में दमदार प्रदर्शन करना चाहते हैं बेन स्‍टोक्‍स
एशेज सीरीज में दमदार प्रदर्शन करना चाहते हैं बेन स्‍टोक्‍स
Vivek Goel

इंग्‍लैंड (England Cricket team) के स्‍टार ऑलराउंडर और टेस्‍ट उप-कप्‍तान बेन स्‍टोक्‍स (Ben Stokes) ऑस्‍ट्रेलिया में होने वाली आगामी एशेज सीरीज (Ashes Series) में लंबे ब्रेक के बाद वापसी के लिए तैयार हैं। स्‍टोक्‍स कुछ महीनों से क्रिकेट एक्‍शन से दूर थे। हालांकि, ऐसा लगता है कि बेन स्‍टोक्‍स को अपनी लय हासिल करने में ज्‍यादा समय नहीं लगेगा।

इंग्‍लैंड क्रिकेट के ट्विटर हैंडल पर एक वीडियो पोस्‍ट किया, जिसमें बेन स्‍टोक्‍स नेट्स पर आगामी एशेज सीरीज की तैयारी करते हुए नजर आ रहे हैं। गोल्‍ड कोस्‍ट में मेट्रीकोन स्‍टेडियम में बल्‍लेबाजी का अभ्‍यास करते समय बेन स्‍टोक्‍स ने गेंद पर बढ़‍िया टाइमिंग के साथ शॉट्स जमाए। यह ऑस्‍ट्रेलियाई खिलाड़‍ियों के लिए चिंता का विषय है, जो स्‍टोक्‍स को इस बार आसानी से बात करने के बारे में सोच रहे थे।

इंग्‍लैंड क्रिकेट द्वारा पोस्‍ट किया वीडियो देखें यहां:

बेन स्‍टोक्‍स ने क्रिकेट से अनिश्चितकाल समय तक ब्रेक लिया था

इंग्‍लैंड के स्‍टार ऑलराउंडर बेन स्‍टोक्‍स ने इस साल भारत के खिलाफ पहले टेस्‍ट से कुछ दिन पहले क्रिकेट से अनिश्चितकाल तक के लिए ब्रेक लिया था। स्‍टोक्‍स ने मानसिक भलाई को प्राथमिकता देने के लिए फैसला लिया था। इसके अलावा उनकी बाएं हाथ की उंगली में चोट लगी थी, जिसकी उन्‍होंने सर्जरी कराई। आईपीएल 2021 के पहले चरण में उन्‍हें उंगली में चोट लगी थी।

पिछले महीने बेन स्‍टोक्‍स ने अपने इंस्‍टाग्राम अकाउंट पर एक वीडियो पोस्‍ट किया था, जिसमें वह ट्रेनिंग पर लौटते हुए नजर आया। जल्‍द ही उन्‍हें इंग्‍लैंड के एशेज स्‍क्‍वाड में शामिल किया गया। हालांकि, आईसीसी टी20 वर्ल्‍ड कप 2021 में बेन स्‍टोक्‍स हिस्‍सा नहीं ले सके थे।

उल्‍लेखनीय है कि बेन स्‍टोक्‍स ने 2013-14 एशेज सीरीज के दौरान ऑस्‍ट्रेलिया में टेस्‍ट डेब्‍यू किया था। इंग्‍लैंड को तब 5-0 की शिकस्‍त झेलनी पड़ी थी। स्‍टोक्‍स ने हालांकि, बल्‍ले और गेंद से काफी प्रभावित किया था।

फिर बेन स्‍टोक्‍स ने खुद को दुनिया के सर्वश्रेष्‍ठ ऑलराउंडर्स में से एक के रूप में स्‍थापित किया। आईसीसी विश्‍व कप 2019 में स्‍टोक्‍स को प्‍लेयर ऑफ द मैच चुना गया था।

स्‍टोक्‍स ने लीड्स में अपनी जिंदगी की सबसे बेहतरीन पारी खेलकर इंग्‍लैंड को ऑस्‍ट्रेलिया पर यादगार जीत दिलाई थी। स्‍टोक्‍स ने तब नाबाद 135 रन बनाए थे।

बता दें कि ऑस्‍ट्रेलिया और इंग्‍लैंड के बीच 8 दिसंबर से ब्रिस्‍बेन में पहला टेस्‍ट मैच खेला जाएगा। बेन स्‍टोक्‍स को उम्‍मीद होगी कि वह दमदार वापसी कर सकें।


Edited by Vivek Goel

Comments

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...