Create

बेन स्टोक्स ने अपनी जबरदस्त गेंदबाजी का श्रेय दिग्गज तेज गेंदबाज को दिया

Nitesh
इंग्लैंड क्रिकेट टीम
इंग्लैंड क्रिकेट टीम

इंग्लैंड के दिग्गज ऑलराउंडर खिलाड़ी बेन स्टोक्स (Ben Stokes) ने टीम के तेज गेंदबाज जेम्स एंडरसन (James Anderson) को लेकर बड़ी प्रतिक्रिया दी है। उन्होंने अपनी बेहतरीन गेंदबाजी का श्रेय एंडरसन को दिया और कहा कि उन्हें देख-देखकर उन्होंने काफी कुछ सीखा। स्टोक्स ने एंडरसन को बेस्ट टीचर करार दिया।

जेम्स एंडरसन इंग्लैंड की तरफ से सबसे ज्यादा टेस्ट मैच खेलने के मामले में एलिस्टेयर कुक के रिकॉर्ड की बराबरी कर सकते हैं। न्यूजीलैंड के खिलाफ लॉर्ड्स टेस्ट मैच में अगर वो खेले तो फिर उनके भी 161 टेस्ट मैच हो जाएंगे।

ये भी पढ़ें: "इंग्लैंड को एशेज की चिंता करने की बजाय न्यूजीलैंड सीरीज जीतने पर ध्यान देना चाहिए"

बेन स्टोक्स ने की जेम्स एंडरसन की जमकर तारीफ

द मिरर में लिखे अपने कॉलम में स्टोक्स ने एंडरसन को लेकर प्रतिक्रिया दी। उन्होंने कहा "मैंने जेम्स एंडरसन से काफी कुछ सीखा है। मैंने उनसे बात करके नहीं बल्कि उन्हें देखकर ज्यादा सीखा है। जब गेंदबाजी की बात होती है तो मेरे सामने एंडरसन के रूप में सबसे बेस्ट टीचर मौजूद है। उनकी लाइन और लेंथ कमाल की है।"

बेन स्टोक्स की अगर बात करें तो वो दुनिया के दिग्गज ऑलराउंडर हैं। उन्होंने ना केवल बैटिंग बल्कि कई बार अपनी गेंदबाजी से भी टीम को मैच जिताए हैं।

बेन स्टोक्स न्यूजीलैंड के खिलाफ आगामी दो मैचों की टेस्ट सीरीज में हिस्सा नहीं ले पाएंगे। बेन स्टोक्स को आईपीएल के दौरान चोट लग गई थी और अपनी उस इंजरी से वो अभी तक नहीं उबर पाए हैं। स्टोक्स अभी रिकवरी कर रहे हैं। धीरे-धीरे उन्होंने अपनी ट्रेनिंग स्टार्ट कर दी है।

ये भी पढ़ें: ट्रेंट बोल्ट बड़ी वजह से इंग्लैंड के खिलाफ टेस्ट सीरीज में नहीं लेंगे हिस्सा

Quick Links

Edited by Nitesh
Be the first one to comment