Create

"इंग्लैंड को एशेज की चिंता करने की बजाय न्यूजीलैंड सीरीज जीतने पर ध्यान देना चाहिए"

Nitesh
इंग्लैंड क्रिकेट टीम
इंग्लैंड क्रिकेट टीम

न्यूजीलैंड (New Zealand Cricket Team) के खिलाफ दो मैचों की टेस्ट सीरीज से पहले इंग्लैंड के पूर्व कप्तान माइकल वॉन (Michael Vaughan) ने अपनी टीम को एक अहम सलाह दी है। वॉन ने कहा है कि इंग्लैंड को अभी से एशेज की चिंता नहीं करनी चाहिए और कीवी टीम के खिलाफ अपनी बेस्ट पॉसिबल इलेवन का चयन करना चाहिए। माइकल वॉन के मुताबिक इंग्लिश टीम एशेज की चिंता करने की बजाय न्यूजीलैंड सीरीज जीतने पर ध्यान दे।

न्यूजीलैंड के खिलाफ टेस्ट सीरीज में इंग्लैंड के कई प्रमुख खिलाड़ी उपलब्ध नहीं रहेंगे। जॉस बटलर, जॉनी बेयरेस्टो, क्रिस वोक्स, सैम करन और मोईन अली जैसे प्लेयर इस सीरीज के लिए उपलब्ध नहीं रहेंगे। आईपीएल के बाद इन दिग्गज खिलाड़ियों को इंग्लैंड बोर्ड की तरफ से रेस्ट दे दिया गया था। वहीं जोफ्रा आर्चर और बेन स्टोक्स भी इंजरी की वजह से नहीं खेल पाएंगे।

ये भी पढ़ें: ट्रेंट बोल्ट बड़ी वजह से इंग्लैंड के खिलाफ टेस्ट सीरीज में नहीं लेंगे हिस्सा

माइकल वॉन की इंग्लैंड टीम को अहम सलाह

कई सारे खिलाड़ियों के उपलब्ध नहीं होने के कारण माइकल वॉन का मानना है कि इंग्लैंड को अपनी मजबूत टीम का ऐलान करना चाहिए ताकि वो इस सीरीज को अपने नाम करें।

द टफर्स एंड वॉन पोडकास्ट पर उन्होंने कहा " छह महीने बाद होने वाले सीरीज के बारे में चिंता मत कीजिए। आप अभी के मैचों को जीतने की कोशिश करें। कोच को ऐसी टीम का चयन करना चाहिए जो जीत हासिल कर सके। भारत में टेस्ट सीरीज पूरी तरह से अलग रही थी लेकिन जब एशेज में केवल सात ही टेस्ट बचे हैं तो फिर आपको विनिंग ट्रैक पर लौटना होगा।"

बेन फॉक्स भी चोटिल होने की वजह से नहीं खेल पाएंगे और उनकी जगह जेम्स ब्रेसी लॉर्ड्स टेस्ट में अपना डेब्यू करेंगे। उनके अलावा ओली रॉबिन्सन भी अपना टेस्ट डेब्यू कर सकते हैं।

ये भी पढ़ें: वसीम अकरम ने मोहम्मद आमिर के टेस्ट क्रिकेट से संन्यास को लेकर बड़ी प्रतिक्रिया दी

Quick Links

Edited by Nitesh
Be the first one to comment