न्यूजीलैंड के खिलाफ दूसरे टेस्ट में बेन स्टोक्स की गेंदबाजी पर संशय बरकरार, अहम वजह आई सामने 

अभ्यास सत्र के दौरान गेंदबाजी करते हुए बेन स्टोक्स
अभ्यास सत्र के दौरान गेंदबाजी करते हुए बेन स्टोक्स

इंग्लैंड और न्यूजीलैंड के बीच दूसरा टेस्ट (ENG vs NZ) 10 जून से ट्रेंट ब्रिज में होना है। इस मैच से पहले इंलिश टीम को एक बड़ा झटका लगा है। टीम के कप्तान बेन स्टोक्स (Ben Stokes) के गेंदबाजी करने की संभावना नहीं नजर आ रही हैं।

स्काई स्पोर्ट्स के मुताबिक, इंग्लिश कप्तान बुधवार को अभ्यास के दौरान सहज नहीं दिखे और इसी वजह से उन्होंने महज छह से आठ गेंदें ही अभ्यास सत्र के दौरान डालीं। इसके बाद वह टीम के डॉक्टर से भी काफी देर चर्चा करते हुए दिखे।

हालाँकि इसके बावजूद, बेन स्टोक्स ने बल्लेबाजी का जमकर अभ्यास किया और वह दूसरे टेस्ट में बतौर कप्तान एक स्पेशलिस्ट बल्लेबाज के तौर पर खेलते नजर आ सकते हैं।

लॉर्ड्स टेस्ट की पहली पारी में स्टोक्स बड़ी पारी नहीं खेल पाए थे लेकिन दूसरी पारी में उन्होंने एक शानदार अर्धशतक जड़ा था और रुट के साथ 90 रन की अहम साझेदारी की थी। इंग्लिश कप्तान 110 गेंदों में 54 रन बनाकर आउट हुए थे।

रुट ने बेहतरीन शतक जड़ा था और अपनी टीम को पांच विकेट से जीत दिलाने में अहम भूमिका निभाई थी। इस तरह इंग्लैंड ने तीन मैचों की सीरीज में 1-0 की बढ़त बना रखी है।

ट्रेंट ब्रिज टेस्ट के लिए इंग्लैंड की टीम में कोई बदलाव नहीं

इंग्लैंड ने शुक्रवार को होने वाले सीरीज के दूसरे मैच के लिए अपनी प्लेइंग XI का ऐलान कर दिया है। इंग्लिश टीम ने लॉर्ड्स टेस्ट में खेलें वाली ही प्लेइंग XI को बरकरार रखा है। पहले टेस्ट में चोटिल होने वाले स्पिनर जैक लीच फिट हो गए हैं और वह दूसरे मैच में खेलते नजर आएंगे।

दूसरे टेस्ट के लिए इंग्लैंड की प्लेइंग इलेवन:

जैक क्रॉली, एलेक्स लीज़, ओली पोप, जो रूट, जॉनी बेयरस्टो, बेन स्टोक्स (कप्तान), बेन फॉक्स (विकेटकीपर), मैथ्यू पॉट्स, जैक लीच, स्टुअर्ट ब्रॉड, जेम्स एंडरसन।

Quick Links

Edited by Prashant Kumar