Create

न्यूजीलैंड के खिलाफ तीसरे टेस्ट से पहले बेन स्टोक्स ने मिस किया ट्रेनिंग सेशन, सामने आई बड़ी वजह 

England v New Zealand - Second LV= Insurance Test Match: Day Five
England v New Zealand - Second LV= Insurance Test Match: Day Five

इंग्लैंड और न्यूजीलैंड के बीच तीसरा टेस्ट मैच गुरुवार से खेला जाना है, लेकिन इस बीच इंग्लैंड के खेमे से एक चिंताजनक खबर सामने आई है। इंग्लैंड के टेस्ट कप्तान बेन स्टोक्स (Ben Stokes) ने मंगलवार को ट्रेनिंग सेशन मिस किया था क्योंकि वह थोड़े बीमार महसूस कर रहे थे। अपने घर से लीड्स की यात्रा करने वाले स्टोक्स का कोविड-19 टेस्ट करवाया गया जिसमें उन्हें निगेटिव पाया गया है।

ऐसी उम्मीद की जा रही है कि वह बुधवार को होने वाले ट्रेनिंग सेशन में हिस्सा लेंगे। न्यूजीलैंड के खिलाफ दूसरे टेस्ट मैच में 299 रनों के लक्ष्य का पीछा करते हुए स्टोक्स ने अपनी टीम के लिए 70 गेंदों में नाबाद 75 रनों की शानदार पारी खेली थी। हालांकि, इस पारी के दौरान उन्हें चोट भी लगी थी। फिलहाल इंग्लैंड ने अपनी टेस्ट टीम के लिए कोई उप-कप्तान नियुक्त नहीं किया है तो ऐसे में यह देखना दिलचस्प होगा कि यदि स्टोक्स तीसरे टेस्ट मैच के लिए पूरी तरह फिट नहीं होते हैं तो फिर इंग्लैंड की कप्तानी कौन करेगा।

तीसरे टेस्ट में कुछ खिलाड़ियों को आराम दे सकती है इंग्लैंड

जहां तक तीसरे टेस्ट की बात है तो इंग्लैंड की टीम में कुछ बदलाव जरूर देखने को मिलेंगे। सीनियर तेज गेंदबाज जेम्स एंडरसन को आराम दिया जा सकता है। इसके अलावा अपनी डेब्यू सीरीज खेल रहे युवा तेज गेंदबाज मैथ्यू पॉट्स को भी बाहर बैठाया जा सकता है। इन दोनों खिलाड़ियों ने दोनों मुकाबले खेले हैं। न्यूजीलैंड के खिलाफ तीसरा टेस्ट खत्म होने के तीन दिन बाद ही इंग्लैंड को भारत के खिलाफ रिशेड्यूल पांचवा टेस्ट मुकाबला खेलना है।

इस सीरीज में भारत 2-1 से आगे है और उनकी निगाहें लंबे समय बाद इंग्लैंड में टेस्ट सीरीज जीतने पर हैं। हालांकि, बेन स्टोक्स की कप्तानी और ब्रेंडन मैकलम की कोचिंग में इंग्लैंड का अंदाज बदला हुआ नजर आ रहा है और ऐसे में भारत के लिए यह मुकाबला काफी कठिन हो सकता है।

Quick Links

Edited by Prashant Kumar
Be the first one to comment