Create
Notifications
Advertisement

Hindi Cricket News - बेन स्टोक्स को विजडन ने लीडिंग क्रिकेटर ऑफ़ द ईयर चुना

  • विजडन क्रिकेट ने 2020 के अपने संस्करण में 2019 के प्रदर्शन के लिए बेन स्टोक्स को यह सम्मान दिया है
  • विजडन क्रिकेट का अवॉर्ड इससे पहले लगातार 3 सालों तक भारतीय कप्तान विराट कोहली को मिला था
CONTRIBUTOR
न्यूज़
Modified 08 Apr 2020, 19:16 IST

बेन स्टोक्स
बेन स्टोक्स

बेन स्टोक्स को साल 2019 में विश्व कप के दौरान खेली गई पारियों और हेडिंग्ले एशेज टेस्ट मैच में उनकी पारी जिसके दम पर इंग्लैंड ने ऑस्ट्रेलिया को हराया था, इन पारियों के लिए उन्हें विजडन क्रिकेट अलमानैक के 2020 के एडिशन में 'लीडिंग क्रिकेटर ऑफ द वर्ल्ड' चुना है। विजडन क्रिकेट अल्मनैक ने 2020 के अपने संस्करण में 2019 के प्रदर्शन के लिए बेन स्टोक्स को यह सम्मान दिया है, जो इससे पहले लगातार 3 सालों तक भारतीय कप्तान विराट कोहली को मिला था।

इस पुरस्कार की शुरूआत साल 2003 में हुई थी, जिसके बाद से ही यह पुरस्कार लगातार दिए जा रहे हैं। बेन स्टोक्स इस सम्मान को पाने वाले इंग्लैंड के दूसरे क्रिकेटर हैं। साल 2005 में एंड्रू फ्लिंटॉफ को यह सम्मान दिया गया था।

ये भी पढ़े- Hindi Cricket News - आशीष नेहरा ने आईपीएल होने की उम्मीद जताई, युवराज सिंह को लेकर भी दिया बयान

विजडन के संपादक लॉरेंस बूथ ने कहा, 'बेन स्टोक्स ने जिंदगी में किया जाने वाला बेहतरीन प्रदर्शन, कुछ सप्ताह के अंदर में दो बार किया। पहले उन्होंने अपनी असाधारण प्रतिभा और भाग्य के दम पर विश्व कप फाइनल में लक्ष्य का पीछा कर रहे इंग्लैंड का बचाव किया और सुपर ओवर में भी 15 रन ठोके। इसके बाद उन्होंने हेंडिग्ले में खेले गए तीसरे एशेज टेस्ट मैच में सर्वश्रेष्ठ पारियों में से एक पारी खेली। उन्होंने नाबाद 135 रन बनाकर इंग्लैंड को एक विकेट से जीत दिलाई।’ 

वहीं बेन स्टोक्स के अलावा इस बार ऑस्ट्रेलिया की एलिस पेरी को दुनिया की बेस्ट महिला क्रिकेटर चुना गया है। विजडन ने कहा, 'एलिस पेरी ने महिला एशेज में इस तरह का दबदबा बनाया जैसा पहले कभी नहीं देखा गया। उन्होंने अपने इस प्रदर्शन से ऑस्ट्रेलिया को जीत दिलाई। उन्होंने कैंटरबरी में शानदार गेंदबाजी करके 22 रन देकर सात विकेट लिए, जबकि टॉटन में एकमात्र टेस्ट मैच में अपने बल्ले का कमाल दिखाकर 116 और नॉटआउट 76 रन बनाए।

अल्मनैक ने पिछली गर्मियों में विश्व कप फाइनल के निर्णायक क्षण को कवर किया। जब जोस बटलर ने न्यूजीलैंड के मार्टिन गप्टिल को रन आउट करने के लिए बेल्स को हटा दिया और इंग्लैंड को पहला खिताब हासिल कराया और उस ओवर में गेंदबाजी करने वाले शख्स जोफ्रा आर्चर को अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट में अपने पहले ही सीजन के बाद विजडन के पांच क्रिकेटरों में से एक के रूप में भी जाना जाता है।


Published 08 Apr 2020, 19:16 IST
Advertisement
Fetching more content...
Get the free App now
❤️ Favorites Edit