Create
Notifications
New User posted their first comment
Advertisement

बेन स्टोक्स ने वर्ल्ड कप में एम एस धोनी, रोहित शर्मा और विराट कोहली की बल्लेबाजी पर उठाए सवाल

  • बेन स्टोक्स ने कहा कि धोनी की बैटिंग देखकर उनके इरादे पर शक हो रहा था
  • बेन स्टोक्स ने साथ ही रोहित शर्मा और विराट कोहली पर भी सवाल खड़े किए
SENIOR ANALYST
न्यूज़
Modified 27 May 2020, 09:37 IST
एम एस धोनी
एम एस धोनी

इंग्लैंड के दिग्गज ऑलराउंडर बेन स्टोक्स ने वर्ल्ड कप 2019 में भारत और इंग्लैंड के बीच हुए मुकाबले को लेकर बड़ा बयान दिया है। बेन स्टोक्स ने उस मुकाबले में रोहित शर्मा और विराट कोहली के बीच हुई साझेदारी और आखिर के ओवरों में एम एस धोनी की बल्लेबाजी पर सवाल उठाए हैं। स्टोक्स ने इन खिलाड़ियों के मैच जीतने के इरादों पर शक जताया है।

अपनी नई किताब 'ऑन फायर' में बेन स्टोक्स ने लिखा ' जिस तरह से रोहित शर्मा और विराट कोहली खेल रहे थे वो शक पैदा करने वाला था। मुझे पता है कि हमने उस दौरान शानदार गेंदबाजी की लेकिन जिस तरह दोनों बल्लेबाजों के बीच साझेदारी हुई वो काफी चौंकाने वाली थी। उन्होंने अपनी टीम को मैच में काफी पीछे कर दिया। उन्होंने हमारी टीम पर दबाव डालने के लिए कोई इच्छा शक्ति नहीं दिखाई।

ये भी पढ़ें: विंसी प्रीमियर टी10 लीग: पांचवे दिन खेले गए सभी मैचों की रिपोर्ट

बेन स्टोक्स ने एम एस धोनी की बैटिंग पर उठाए सवाल

बेन स्टोक्स ने इसके अलावा एम एस धोनी की बैटिंग पर भी सवाल उठाए। उन्होंने कहा कि धोनी ने कोई इरादा नहीं दिखाया या फिर कम इरादे दर्शाए। ये उनके बैटिंग पार्टनर केदार जाधव पर भी लागू होता है। मेरे हिसाब से जब जीत संभव हो तो आपको उसके लिए जाना चाहिए। स्टोक्स ने लिखा कि इंग्लैंड के ड्रेसिंग रूम को लग रहा था कि एम एस धोनी मैच को आखिरी ओवर तक ले जाना चाहते हैं।

स्टोक्स ने लिखा कि हमारे कैंप में यही बात चल रही थी कि धोनी जिस तरह से खेलते हैं, उसी तरह से खेल रहे थे। यहां तक कि अगर भारत मैच नहीं भी जीतने की स्थिति में होता है, तब भी वो मैच को आखिरी ओवर तक ले जाते हैं, ताकि रन रेट अच्छा रहे। स्टोक्स ने लिखा कि धोनी हमेशा अपने आपको एक मौका देते हैं, ताकि फाइनल ओवर तक क्रीज पर रहकर मैच जिता सकें।

ये भी पढ़ें: 3 भारतीय बल्लेबाज जिन्हें अगर ओपनिंग का मौका मिलता तो कई रिकॉर्ड बना सकते

Advertisement

स्टोक्स ने लिखा कि जब धोनी बल्लेबाजी के लिए आए तो 11 ओवरों में 112 रन की जरुरत थी और जिस तरह से उन्होंने बल्लेबाजी की वो काफी अजीब था। उन्होंने छक्कों की बजाय सिंगल पर ज्यादा जोर दिया। यहां तक कि अगर दो ओवर भी बचते तब भी भारत मैच जीत सकता था।

आपको बता दें कि वर्ल्ड कप 2019 के उस मुकाबले को लेकर काफी सवाल खड़े किए गए थे। खासकर पाकिस्तानी फैंस का कहना था कि भारत जानबूझकर मैच हारा है, ताकि पाकिस्तान वर्ल्ड कप से बाहर हो जाए।

Published 27 May 2020, 09:37 IST
Advertisement
Fetching more content...
Get the free App now
❤️ Favorites Edit