Create

बेन स्टोक्स ने अपनी कप्तानी के पहले टेस्ट में जीत को लेकर दिया बड़ा बयान

England v New Zealand - First LV= Insurance Test Match: Day Four
England v New Zealand - First LV= Insurance Test Match: Day Four

इंग्लैंड (England) ने लॉर्ड्स टेस्ट मैच के चौथे दिन न्यूजीलैंड (New Zealand) को पराजित कर तीन मैचों की सीरीज में 1-0 से बढ़त हासिल कर ली। पहली बार कप्तानी कर रहे बेन स्टोक्स के लिए यह जीत खास रही है। स्टोक्स ने इसे लेकर अहम प्रतिक्रिया दी। इसके अलावा उन्होंने जो रूट (Joe Root) की शतकीय पारी को लेकर भी बड़ी बात कही।

बेन स्टोक्स ने कहा कि अद्भुत टेस्ट रहा, खासकर लॉर्ड्स में हर समय इंग्लैंड बनाम न्यूजीलैंड लग रहा था। गर्मी हमेशा खास होती है, कप्तानी की परवाह किए बिना जीत के साथ शुरुआत करना हमेशा एक विशेष अहसास होता है। मुझे उनके (मैकलम) साथ काम करने के पहले हफ्ते में बहुत मजा आया। हमने स्पष्ट रूप से एक शानदार शुरुआत की और पिछले सप्ताह सभी ने जिस तरह से काम किया, उससे प्रसन्नता हुई। खेल में उतार-चढ़ाव आया और इस विकेट पर 279 रनों का पीछा करना शानदार है।

जो रूट को लेकर बेन स्टोक्स ने कहा कि 10 हजार रन बनाना और चौथी पारी में शतक जड़ना, वह क्या खिलाड़ी हैं। पॉट्स जब भी आए तब लगभग उन्होंने हर बार विकेट झटका। खेल के प्रति उनका रवैया अद्भुत है और इतनी अच्छी शुरुआत देखना काफी रोमांचक है। उम्मीद है कि यह जारी रहेगा। हम जानते हैं कि यह रातोंरात नहीं होने वाला है, इसमें समय लगेगा लेकिन यह उन छोटी-छोटी चीजों के बारे में है। लीज़ और बेयरस्टो ने जिस तरह से खेला, ऐसा ही रवैया हम चाहते हैं। ब्रॉड और एंडरसन वास्तव में अच्छे थे, जिन्होंने हमें कई बेहतरीन चीजें करने के लिए प्रेरित किया।

The master at work taking us to victory 👑🏴󠁧󠁢󠁥󠁮󠁧󠁿 #ENGvNZ 🇳🇿

गौरतलब है कि पहले खेलते हुए न्यूजीलैंड की टीम पहली पारी में 132 रन पर आउट हो गई थी। इंग्लिश टीम का प्रदर्शन भी कुछ ऐसा ही रहा था। इंग्लैंड की टीम 141 रन बनाकर आउट हो गई। दूसरी पारी में न्यूजीलैंड ने 285 रन बनाए। इंग्लैंड ने 5 विकेट पर 279 रन बनाकर मैच जीत लिया।

Quick Links

Edited by निरंजन
Be the first one to comment