Create

विराट कोहली के साथ अपनी राइवलरी को लेकर बेन स्टोक्स ने दी बड़ी प्रतिक्रिया

विराट कोहली और बेन स्टोक्स के बीच काफी तगड़ी राइवलरी है
विराट कोहली और बेन स्टोक्स के बीच काफी तगड़ी राइवलरी है
सावन गुप्ता

भारतीय टीम (Indian Cricket Team) के पूर्व कप्तान विराट कोहली (Virat Kohli) के साथ अपनी राइवलरी को लेकर इंग्लैंड के दिग्गज ऑलराउंडर बेन स्टोक्स (Ben Stokes) ने बड़ी प्रतिक्रिया दी है। स्टोक्स के मुताबिक मैदान के अंदर भले ही दोनों खिलाड़ियों के बीच काफी कड़ी प्रतिस्पर्धा हो लेकिन मैदान के बाहर सब लोग एक दूसरे का काफी सम्मान करते हैं और उनके बीच काफी बेहतरीन अंडर स्टैंडिंग है।

बेन स्टोक्स ने विराट कोहली के साथ अपने रिलेशनशिप को लेकर मशहूर टेनिस प्लेयर नोवाक जोकोविच और ऑस्ट्रेलिया के टेनिस खिलाड़ी निक किरगियोस का उदाहरण दिया। उन्होंने अपनी डॉक्यूमेंट्री के रिलीज से पहले कहा,

खेल में ना केवल टीमों बल्कि खिलाड़ियों में भी काफी शानदार कंपटीशन देखने को मिलता है। हालांकि आखिर में सभी टीमें और सभी खिलाड़ी एक दूसरे का काफी सम्मान करते हैं और ये केवल खेल में ही ऐसा हो सकता है। उदाहरण के लिए आप नोवाक जोकोविच और निक किरगियोस को देखें जिनके बीच टेनिस कोर्ट में काफी तगड़ी राइवलरी है लेकिन उसके बाहर वो एक दूसरे को काफी सम्मान करते हैं। मेरे और विराट कोहली के बीच में भी ऐसा ही है। आप मैच में हमेशा कड़ा मुकाबला करते हैं और जीतने की कोशिश करते हैं लेकिन मैदान से बाहर आने के बाद वो सब चीजें वहीं छूट जाती हैं। एक खिलाड़ी दूसरे खिलाड़ी का सम्मान करता है।

बेन टोक्‍स पर बनी डॉक्यूमेंट्री में उनके करियर के उतार-चढ़ाव समेत कई चीजों को दिखाया गया है

आपको बता दें कि बेन स्‍टोक्‍स पर बनी डॉक्यूमेंट्री में उनके खराब और अच्‍छे समय दोनों को दिखाया गया है। 2:44 मिनट की क्लिप में दिखाया गया है कि इंग्‍लैंड के टेस्‍ट कप्‍तान ने कैसे मानसिक युद्ध का सामना किया, विवादों में फंसे और इंटरनेशनल क्रिकेट में प्रगति की। इसमें बेन स्‍टोक्‍स के करियर के उतार-चढ़ाव के साथ-साथ क्रिकेट में उनके द्वारा लाए गए जुनून को दिखाया गया है।


Edited by सावन गुप्ता

Comments

comments icon

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...