Create

बेन स्टोक्स ने न्यूजीलैंड के खिलाफ टॉस के दौरान नहीं पहनी अपने नाम वाली जर्सी, सामने आई बड़ी वजह 

बेन स्टोक्स ने ख़ास नाम वाली टी शर्ट पहनी
बेन स्टोक्स ने ख़ास नाम वाली टी शर्ट पहनी

इंग्लैंड और न्यूजीलैंड के बीच आज से तीन मैचों की टेस्ट सीरीज (ENG vs NZ) का आगाज हुआ। लॉर्ड्स टेस्ट के पहले दिन टॉस के दौरान बेन स्टोक्स (Ben Stokes) ब्लेजर में नहीं दिखे और वह एक टी शर्ट वाली जर्सी पहनकर मैदान में आये। जर्सी पर भी स्टोक्स का नाम नहीं लिखा हुआ बल्कि उसमें थोर्प तथा जर्सी का नंबर 564 लिखा हुआ था। आप सोच रहे होंगे कि स्टोक्स ने थोर्प के नाम की जर्सी क्यों पहनी? चलिए हम आपको बताते हैं कि उनके ऐसा करने के पीछे क्या वजह रही। दरससल ग्राहम थोर्प (Graham Thorpe) इंग्लैंड के दिग्गज खिलाड़ियों में से एक हैं, जो इस समय काफी ज्यादा बीमार चल रहे हैं और हॉस्पिटल में भर्ती हैं। इसी वजह से टीम का समर्थन दिखाने के लिए स्टोक्स ने उनके नाम की जर्सी पहनी।

स्टोक्स ने पहले दिन का खेल शुरू होने से पूर्व कहा,

सभी जानते हैं कि वह [थोर्प] इस समय अस्पताल में बहुत अच्छी स्थिति में नहीं हैं। मैंने सोमवार को उनकी पत्नी से बात की है और वह अपने परिवार को मिले सम्मान और गोपनीयता के लिए बहुत आभारी हैं।

स्टोक्स ने कहा कि यह जर्सी लीजेंड के लिए पूरी टीम की तरफ से प्यार और समर्थन का जेस्चर थी।

यह शर्ट पहनना मेरी और इंग्लैंड क्रिकेट टीम की ओर से इस कठिन समय में उन्हें, उनकी पत्नी, उनके बच्चों और उनके सभी परिवार और दोस्तों को समर्थन दिखाने के लिए है क्योंकि हम सभी थोर्प से प्यार करते हैं, और वह हमारे लिए बहुत ज्यादा मायने रखते हैं।
Our captain has a message as he walks out for his first toss.We are all with you, Thorpey ❤️#ENGvNZ https://t.co/frhlvtmU2q

ग्राहम थोर्प ने इंग्लैंड के खिलाड़ी के तौर पर 100 टेस्ट, 82 वनडे खेले और सभी प्रारूपों को मिलाकर 9124 रन बनाये। इस दौरान उन्होंने 16 शतक और 60 अर्धशतक भी लगाए। संन्यास के बाद, उन्होंने 2010 और 2022 के बीच इंग्लैंड के बल्लेबाजी कोच के रूप में काम किया। उन्होंने हाल ही में हुई एशेज सीरीज में इंग्लैंड की शर्मनाक 4-0 से हार के बाद अपने पद का त्याग कर दिया था।

Quick Links

Edited by Prashant Kumar
Be the first one to comment