Create
Notifications

"भुवनेश्वर कुमार की वजह से दूसरे टी20 मुकाबले में हमने बेहतरीन गेंदबाजी की"

Photo Credit - BCCI
Photo Credit - BCCI
सावन गुप्ता

भारतीय टीम (Indian Cricket Team) के प्रमुख तेज गेंदबाज शार्दुल ठाकुर (Shardul Thakur) ने इंग्लैंड के खिलाफ दूसरे टी20 मुकाबले को लेकर बड़ी प्रतिक्रिया दी है। शार्दुल ठाकुर के मुताबिक अनुभवी गेंदबाज भुवनेश्वर कुमार (Bhuvneshwar Kumar) के मैदान में होने से गेंदबाजों को काफी फायदा मिला। उन्होंने कहा कि भुवी ने हमें पहले ही बता दिया था कि इस पिच पर स्लोअर गेंदें ज्यादा कारगर रहेंगी।

भारतीय गेंदबाजों ने स्लोअर गेंदों के जरिए इंग्लैंड के बल्लेबाजों को खूब परेशान किया और इसी गेंद पर इंग्लिश प्लेयर ज्यादातर आउट भी हुए। यही वजह रही कि इयोन मोर्गन की अगुवाई वाली टीम 20 ओवरों में 6 विकेट खोकर सिर्फ 164 रन ही बना पाई।

ये भी पढ़ें: डैरेन ब्रावो की शतकीय पारी की बदौलत वेस्टइंडीज ने लगातार तीसरे वनडे में हासिल की जीत, सीरीज 3-0 से अपने नाम की

शार्दुल ठाकुर ने भुवनेश्वर कुमार को दिया बेहतरीन गेंदबाजी का क्रेडिट

मैच के बाद स्टार स्पोर्ट्स से बातचीत में शार्दुल ठाकुर ने भुवनेश्वर कुमार को क्रेडिट दिया जिन्होंने काफी बेहतरीन तरीके से पिच को रीड किया। इसके बाद उन्होंने अन्य सभी गेंदबाजों को भी स्लोवर वन डालने की ही सलाह दी।

भुवनेश्वर कुमार ने पहले ओवर में गेंदबाजी की। इसके बाद उन्होंने तुरंत और सभी गेंदबाजों को बताया कि इस पिच पर धीमी गेंदें ज्यादा कारगर साबित होंगी। हमने तुरंत इसके बाद अपना प्लान चेंज किया और ज्यादा से ज्यादा स्लोअर गेंदें डालने की कोशिश की। यही वजह रही कि इंग्लैंड के बल्लेबाजों को बड़े शॉट्स खेलने में काफी ज्यादा दिक्कतें आईं। इसके अलावा हमें विकेट्स भी मिलते चले गए।

आपको बता दें कि भुवनेश्वर कुमार इंजरी के बाद भारतीय टीम में वापसी कर रहे हैं। आईपीएल के दौरान ही उन्हें चोट लग गई थी और इसके बाद वो लंबे समय तक मैदान से बाहर रहे। हालांकि अब उन्होंने बेहतरीन ढंग से वापसी की है। इस साल होने वाले टी20 वर्ल्ड कप को देखते हुए भुवनेश्वर कुमार की अहमियत काफी ज्यादा बढ़ जाती है।

ये भी पढ़ें: "देवदत्त पडिक्कल और पृथ्वी शॉ को भारत की वनडे टीम में नहीं मिलेगी जगह"


Edited by सावन गुप्ता

Comments

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...