डैरेन ब्रावो की शतकीय पारी की बदौलत वेस्टइंडीज ने लगातार तीसरे वनडे में हासिल की जीत, सीरीज 3-0 से अपने नाम की

Photo Credit - ICC
Photo Credit - ICC

वेस्टइंडीज (West Indies Cricket Team) ने एंटीगुआ में खेले गए तीसरे और आखिरी एकदिवसीय मुकाबले में भी मेजबान श्रीलंका (Sri Lanka Cricket Team) को हरा दिया। इसके साथ ही कैरेबियाई टीम ने 3-0 से श्रीलंका को क्लीन स्वीप कर दिया। पहले खेलते हुए श्रीलंका ने 6 विकेट पर 274 रन बनाए, जवाब में वेस्टइंडीज ने इस लक्ष्य को 5 विकेट खोकर आसानी से हासिल कर लिया। डैरेन ब्रावो को उनकी शतकीय पारी के लिए मैन ऑफ द मैच चुना गया, जबकि 3 मैचों में 258 रन बनाने के लिए शाई होप को प्लेयर ऑफ द सीरीज चुना गया।

वेस्टइंडीज के कप्तान किरोन पोलार्ड ने टॉस जीतकर गेंदबाजी करने का फैसला किया। श्रीलंका को दनुष्का गुनातिलका और कप्तान दिमुथ करुणारत्ने की सलामी जोड़ी ने शानदार शुरुआत दी। दोनों बल्लेबाजों ने पहले विकेट के लिए 68 रन जोड़े। गुनातिलका ने 36 और करुणारत्ने ने 31 रन बनाए। मिडिल ऑर्डर में पथुम निसांका ने 24 और दसुन शनाका ने 22 रन बनाए।

ये भी पढ़ें: "देवदत्त पडिक्कल और पृथ्वी शॉ को भारत की वनडे टीम में नहीं मिलेगी जगह"

एक समय 151 रन तक ही श्रीलंका ने अपने छह विकेट गंवा दिए थे लेकिन यहां से निचले क्रम में एशेन बंडारा और वनिंदू हसरंगा ने जबरदस्त साझेदारी कर पारी को संभाला लिया। दोनों बल्लेबाजों ने सातवें विकेट के लिए 123 रनों की शानदार साझेदारी की। बंडारा 74 गेंद पर 55 रन बनाकर नाबाद रहे। वहीं वनिंदू हसरंगा ने 60 गेंद पर 7 चौके और 3 छक्के की मदद से नाबाद 80 रन बनाए।

डैरेन ब्रावो ने 102 रनों की शानदार पारी खेली

लक्ष्य का पीछा करने उतरी वेस्टइंडीज ने 39 रन तक अपने दो विकेट गंवा दिए। हालांकि शाई होप एक छोर पर खड़े रहे और 72 गेंद पर 64 रनों की शानदार पारी खेली। मिडिल ऑर्डर में डैरेन ब्रावो ने शानदार शतक लगाया और 102 रन बनाए। इसके बाद कप्तान किरोन पोलार्ड ने 42 गेंद पर नाबाद 53 रन बनाकर अपनी टीम को 48.3 ओवर में लक्ष्य तक पहुंचा दिया।

संक्षिप्त स्कोर

श्रीलंका - 274/7

वेस्टइंडीज - 276/5

ये भी पढ़ें: शोएब अख्तर के नाम पर रखा गया स्टेडियम का नाम, दिग्गज गेंदबाज ने दी बड़ी प्रतिक्रिया

Quick Links

Edited by सावन गुप्ता
App download animated image Get the free App now