भुवनेश्वर कुमार ने इंग्लैंड की आक्रामक बैटिंग को लेकर दी बड़ी प्रतिक्रिया

Nitesh
भारतीय क्रिकेट टीम
भारतीय क्रिकेट टीम

भारतीय टीम (Indian Cricket Team) के दिग्गज तेज गेंदबाज भुवनेश्रर कुमार (Bhuvneshwar Kumar) ने बताया है कि इंग्लैंड की ताबड़तोड़ बल्लेबाजी के लिए भारतीय गेंदबाज तैयार थे और उसी हिसाब से उन्होंने अपनी तैयारी की थी।

मैच के बाद वर्चुअल प्रेस कॉन्फ्रेंस के दौरान भुवनेश्नर कुमार ने कहा कि गेंदबाजों के काफी अच्छी तरह से पता था कि इंग्लैंड के बल्लेबाज किस तरह बैटिंग करें। उन्होंने कहा, " मानसिक मजबूती के काफी मायने होते हैं। सीरीज की शुरुआत से पहले हमारे बीच चर्चा हुई थी कि इंग्लैंड काफी आक्रामक क्रिकेट खेलती है। इसलिए या तो काफी ज्यादा रन बनेंगे या फिर प्लेयर्स जल्दी आउट हो सकते हैं। हमें पता है कि किस तरह की चुनौती पेश आने वाली है और हम इसके लिए पूरी तरह तैयार थे।"

ये भी पढ़ें: IPL 2021 में एबी डीविलियर्स के विकेटकीपिंग करने को लेकर आई बड़ी प्रतिक्रिया

भुवनेश्वर कुमार के मुताबिक इंग्लैंड जैसी टीम के खिलाफ गेंदबाजी करना काफी मुश्किल होता है

इंग्लैंड के खिलाफ वनडे और टी20 सीरीज में मिली जीत के बावजूद भुवनेश्वर कुमार का मानना है कि इंग्लिश टीम के आक्रामक बल्लेबाजों को गेंदबाजी करना काफी रिस्क का काम होता है। उन्होंने कहा "जिस तरह की क्रिकेट इंग्लैंड की टीम खेलती है एक गेंदबाज के तौर पर हमें पता था कि मौके मिलेंगे। हालांकि आपको वो चांस काफी अच्छी गेंदबाजी करके ही बनाने होंगे। बैट के साथ पूरी इंग्लैंड टीम काफी अटैकिंग क्रिकेट खेलती है। इंग्लिश खिलाड़ी खराब गेंदों के अलावा अच्छी गेंदों के खिलाफ भी रन बना सकते हैं। इस तरह की टीम के खिलाफ गेंदबाजी करना काफी मुश्किल होता है। हालांकि एक बॉलिंग यूनिट के तौर पर हमने इसके खिलाफ तैयारी की थी।"

आपको बता दें कि भारतीय टीम ने तीसरे वनडे मुकाबले में इंग्लैंड को 7 रन से हरा दिया और इस जीत के साथ ही सीरीज भी 2-1 से अपने नाम कर ली।

ये भी पढ़ें: शाकिब अल हसन के IPL में खेलने का रास्ता साफ, जल्द ही केकेआर टीम के साथ जुड़ेंगे

Quick Links

Edited by निशांत द्रविड़