भुवनेश्वर कुमार ने शिखर धवन को स्टंप आउट करने की योजना का किया खुलासा, कहा मैंने हेनरिक क्लासेन को...

भुवनेश्वर कुमार ने काफी बेहतरीन गेंदबाजी की (Photo Credit - BCCI)
भुवनेश्वर कुमार ने काफी बेहतरीन गेंदबाजी की (Photo Credit - BCCI)

सनराइजर्स हैदराबाद (SRH) के दिग्गज तेज गेंदबाज भुवनेश्वर कुमार (Bhuvneshwar Kumar) ने पंजाब किंग्स (PBKS) के खिलाफ मैच में उनके कप्तान शिखर धवन (Shikhar Dhawan) को स्टंपिंग के जरिए आउट कराया। इसको लेकर उन्होंने बड़ी प्रतिक्रिया दी है। भुवनेश्वर कुमार ने कहा कि उन्होंने हेनरिक क्लासेन को पहले से बता रखा था कि वो विकेटों के पास खड़े रहे, क्योंकि उन्हें पता था कि धवन आगे बढ़कर जरुर खेलेंगे।

दरअसल शिखर धवन सनराइजर्स हैदराबाद के खिलाफ मुकाबले में भुवनेश्वर कुमार की गेंद पर स्टंप आउट हो गए। क्रिकेट में ऐसा कम ही देखने को मिलता है कि कोई भी बल्लेबाज तेज गेंदबाज के खिलाफ स्टंप आउट हो लेकिन शिखर धवन के साथ ऐसा हुआ। शिखर धवन ने आगे बढ़कर खेलने की कोशिश की लेकिन विकेटकीपर हेनरिक क्लासेन ने बेहतरीन तरीके से उन्हें स्टंप आउट कर दिया। आईपीएल में ये आठवीं बार है जब शिखर धवन स्टंप आउट हुए हैं।

भुवनेश्वर कुमार ने शिखर धवन के खिलाफ अपनी प्लानिंग के बारे में बताया

मैच के बाद बातचीत के दौरान भुवनेश्वर कुमार ने शिखर धवन की स्टंपिंग को लेकर प्रतिक्रिया दी। उन्होंने कहा,

मैंने हेनरिक क्लासेन से कह रखा था कि वो विकेट के नजदीक रहें। शिखर धवन लगातार आगे बढ़ रहे थे और मैं विकेट से मदद लेना चाहता था। मुझे लगता है कि इससे पहले जब मैं शायद पुणे वारियर्स इंडिया के लिए खेल रहा था तब किसी बल्लेबाज को स्टंप आउट कराया था। डिपेंड करता है कि आपकी तैयारी कैसी है। चीजों को सिंपल रखना काफी जरुरी हो जाता है।

आपको बता दें कि आईपीएल 2024 के 23वें मुकाबले में सनराइजर्स हैदराबाद ने पंजाब किंग्स को 2 रन से हरा दिया। पहले बल्लेबाजी करते हुए सनराइजर्स हैदराबाद ने निर्धारित 20 ओवरों में 9 विकेट के नुकसान पर 182 रन बनाए। जवाब में पंजाब किंग्स की टीम शशांक सिंह और आशुतोष शर्मा की तूफानी पारी के बावजूद 180 रन तक ही पहुंच पाई। पंजाब को आखिरी ओवर में जीत के लिए 29 रन चाहिए थे लेकिन वो 26 रन ही बना पाए।

Quick Links

App download animated image Get the free App now