Create
Notifications
Advertisement

गौतम गंभीर ने टी20 वर्ल्ड कप में भुवनेश्वर कुमार की भूमिका को लेकर दी बड़ी प्रतिक्रिया

भुवनेश्वर कुमार
भुवनेश्वर कुमार
SENIOR ANALYST
Modified 18 Mar 2021
न्यूज़

गौतम गंभीर (Gautam Gambhir) ने कहा है कि भुवनेश्वर कुमार (Bhuvneshwar Kumar) आगामी टी20 वर्ल्ड कप में इंडियन टीम (Indian Cricket Team) के लिए काफी अहम भूमिका निभाएंगे। गंभीर के मुताबिक भुवनेश्वर नई और पुरानी दोनों गेंद से बेहतरीन गेंदबाजी करते हैं।

भुवनेश्वर कुमार आईपीएल से ही मैदान से बाहर चल रहे थे। आईपीएल के दौरान वो इंजरी का शिकार हो गए थे और काफी समय तक मैदान से बाहर रहे। हाल ही में इंग्लैंड के खिलाफ टी20 सीरीज से उन्होंने टीम में वापसी की। अभी तक खेले गए मुकाबलों में भुवी ने बेहतरीन गेंदबाजी की है।

ये भी पढ़ें: टीम सेलेक्शन में बाबर आजम की बात ना सुनने को लेकर शाहिद अफरीदी ने दिया बड़ा बयान

भुवनेश्वर कुमार को लेकर गौतम गंभीर की प्रतिक्रिया

गौतम गंभीर ने कहा कि जिस तरह से पावरप्ले और डेथ ओवरों में भुवनेश्वर कुमार गेंदबाजी करते हैं उससे उनका रोल काफी बढ़ जाता है। गंभीर ने कहा,

भुवनेश्वर कुमार की भूमिका काफी अहम होगी। वो नई गेंद से विकेट ले सकते हैं और बहुत ही अच्छे डेथ बॉलर भी बनकर उभरे हैं। जब इंरटनेशनल क्रिकेट में उन्होंने अपना डेब्यू किया था तब वो सिर्फ नई गेंद से गेंदबाजी करते थे लेकिन अगर आप पिछले कुछ सालों को देखें तो उन्होंने डेथ ओवरों में भी जबरदस्त गेंदबाजी की है।

गौतम गंभीर के मुताबिक जसप्रीत बुमराह, मोहम्मद शमी और भुवनेश्वर कुमार मिलकर भारत के लिए एक जबरदस्त पेस अटैक बनाएंगे।

भुवनेश्वर कुमार, जसप्रीत बुमराह और मोहम्मद शमी एक साथ खेल रहे हों और पिच पर थोड़ी मदद हो तो सोचिए क्या होगा।

भुवनेश्वर कुमार, जसप्रीत बुमराह और मोहम्मद शमी की तिकड़ी ने वर्ल्ड कप 2019 में भी हिस्सा लिया था लेकिन उस दौरान भी भुवी इंजरी का शिकार हो गए थे। अगर ये तीनों तेज गेंदबाज टी20 वर्ल्ड कप में एक साथ खेलते हैं तो निश्चित तौर पर भारतीय टीम के लिए ये काफी बेहतरीन साबित हो सकता है।

ये भी पढ़ें: आरसीबी के नए खिलाड़ी ने जबरदस्त तरीके से हवा में छलांग लगाते हुए किया रन आउट

Published 18 Mar 2021, 11:48 IST
Advertisement
Fetching more content...
App download animated image Get the free App now