Create
Notifications

विराट कोहली को ब्रैड हॉग की वर्तमान टेस्ट इलेवन में नहीं मिली जगह

 विराट कोहली
विराट कोहली
Naveen Sharma
FEATURED WRITER
Modified 23 May 2020
न्यूज़

ऑस्ट्रेलिया के पूर्व खिलाड़ी ब्रैड हॉग ने अपनी वर्तमान टेस्ट इलेवन का चयन किया है। इसमें चौंकाने वाली बात यह रही कि भारतीय कप्तान विराट कोहली का नाम नहीं है। हॉग ने विराट कोहली की जगह बाबर आजम का नाम शामिल किया है। विराट कोहली की वर्तमान फॉर्म को आधार बनाकर उन्होंने टीम से बाहर कर दिया है। भारतीय टीम से ब्रैड हॉग ने चार खिलाड़ियों को इस टीम में जगह दी है।

एक रिपोर्ट के अनुसार विराट कोहली को टेस्ट टीम में नहीं रखने के पीछे कारण बताते हुए ब्रैड हॉग ने कहा

"जरा देखिए, उन्होंने पिछली पंद्रह पारियों में सिर्फ चार बार 31 से ज्यादा का स्कोर बनाया है, इसलिए विराट कोहली मेरी टेस्ट टीम में नहीं हैं।"

यह भी पढ़ें: चेतेश्वर पुजारा के लिए ऑस्ट्रेलिया से आया बयान

विराट कोहली ड्रॉप, चार अन्य भारतीय शामिल

 रोहित शर्मा
रोहित शर्मा

ब्रैड हॉग ने अपनी वर्तमान टेस्ट टीम में विराट कोहली को ड्रॉप किया है लेकिन भारत के चार खिलाड़ियों को शामिल भी किया है। इन चार नामों में बतौर ओपनर मयंक अग्रवाल और रोहित शर्मा की जोड़ी शामिल है। छठे नम्बर पर खेलने के लिए अजिंक्य रहाणे को भी शामिल किया गया है। गेंदबाजी में मोहम्मद शमी का नाम शामिल किया गया है।

विदेशी खिलाड़ियों में नम्बर तीन और चार के लिए क्रमशः ऑस्ट्रेलिया के मार्नस लैबुशेन और स्टीव स्मिथ को शामिल किया गया है। पांच नम्बर के लिए बाबर आजम का नाम शामिल है। दक्षिण अफ़्रीकी खिलाड़ी क्विंटन डी कॉक को विकेटकीपर और कप्तान बनाया गया है। ऑस्ट्रेलिया के पैट कमिंस और न्यूजीलैंड के नील वैगनर को शमी के साथ बतौर तेज गेंदबाज शामिल किया गया है। नाथन लायन इस टीम के एकमात्र स्पिनर है।

 अजिंक्य रहाणे
अजिंक्य रहाणे

ब्रैड हॉग ने विश्व क्रिकेट के तीन दिग्गज खिलाड़ी विराट कोहली, केन विलियमसन और जो रूट को बाहर रखा है। बाबर आजम को हालिया फॉर्म के चलते टीम का हिस्सा बनाने की बात उन्होंने कही है। श्रीलंका, इंग्लैंड, वेस्टइंडीज से कोई खिलाड़ी इस टीम में शामिल नहीं किया गया है।

ब्रैड हॉग की वर्तमान टेस्ट इलेवन

मयंक अग्रवाल, रोहित शर्मा, मार्नस लैबुशेन, स्टीम स्मिथ, बाबर आजम, अजिंक्य रहाणे, क्विंटन डी कॉक (कप्तान), पैट कमिंस, मोहम्मद शमी, नील वैगनर, नाथन लायन

Published 23 May 2020
Fetching more content...
App download animated image Get the free App now