Create
Notifications

ब्रैड हॉग ने बताया कि क्यों ऋषभ पंत को दूसरे टेस्ट मैच के लिए भारतीय टीम में जगह मिलनी चाहिए

ऋषभ पंत
ऋषभ पंत
सावन गुप्ता

ऑस्ट्रेलिया के पूर्व लेफ्ट ऑर्म स्पिनर ब्रैड हॉग ने मेलबर्न में होने वाले दूसरे टेस्ट मैच को लेकर बड़ी प्रतिक्रिया दी है। ब्रैड हॉग का मानना है कि बॉक्सिंग डे टेस्ट मैच के लिए बाएं हाथ के विस्फोटक बल्लेबाज ऋषभ पंत को भारतीय टीम में जगह मिलनी चाहिए। हॉग के मुताबिक भारतीय बैटिंग लाइन अप में बाएं हाथ का बल्लेबाज होने से ऑस्ट्रेलियाई गेंदबाजों की लाइन-लेंथ बिगड़ सकती है।

अपने यू-ट्यूब चैनल पर ब्रैड हॉग ने बताया कि किस तरह ऋषभ पंत को टीम में शामिल करने से भारतीय बैटिंग क्रम को काफी मजबूती मिल सकती है। उन्होंने कहा,

आपके पास बैटिंग लाइन अप में बाएं हाथ का कोई बल्लेबाज नहीं है। मेरे हिसाब से भारतीय टीम ऋषभ पंत को मौका दे सकती है। लोअर ऑर्डर में आकर वो आक्रामक बैटिंग कर सकते हैं। इससे ऑस्ट्रेलियाई गेंदबाजों को कभी ना कभी अपने लाइन-लेंथ में भी बदलाव करने की जरुरत पड़ेगी।

ये भी पढ़ें: 3 मौके जब भारतीय खिलाड़ियों ने दिया स्लेजिंग का मुंह तोड़ जवाब

ब्रैड हॉग के मुताबिक भारत को 4 गेंदबाजों के साथ ही उतरना चाहिए

ब्रैड हॉग ने आगे ये भी कहा कि भारत को 5 गेंदबाजों के साथ नहीं उतरना चाहिए। उनके मुताबिक अगर भारतीय टीम 5 स्पेशलिस्ट गेंदबाज के साथ उतरती है तो फिर इससे टीम की बैटिंग और कमजोर हो जाएगी। उन्होंने कहा,

मुझे नहीं लगता कि भारतीय टीम को 5 गेंदबाजों के साथ उतरना चाहिए। मेरे हिसाब से आपको जडेजा या अश्विन में से किसी एक को खिलाना होगा। मैं अभी भी अश्विन के साथ जाउंगा। ऑस्ट्रेलियाई गेंदबाजी के सामने आप अपनी बैटिंग को कमजोर नहीं कर सकते हैं।

आपको बता दें कि भारतीय टीम एडिलेड में हुआ पहला टेस्ट मुकाबला हार चुकी है। ऐसे में मेलबर्न में होने वाले दूसरे टेस्ट मैच में उनके सामने वापसी करने की बड़ी चुनौती है।

ये भी पढ़ें: अगर विराट कोहली की जगह वीरेंदर सहवाग होते तो कभी ऑस्ट्रेलिया दौरे से वापस नहीं लौटते - कोच ए एन शर्मा


Edited by सावन गुप्ता

Comments

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...