Create
Notifications
New User posted their first comment
Advertisement

ब्रैड हॉग ने दशक की बेस्ट टीम का किया चयन, केवल एक भारतीय खिलाड़ी शामिल

डेविड वॉर्नर
डेविड वॉर्नर
Nitesh
ANALYST
Modified 02 Jan 2021, 12:20 IST
न्यूज़
Advertisement

ऑस्ट्रेलियाई टीम (Australia Cricket Team) के पूर्व दिग्गज स्पिनर ब्रैड हॉग (Brad Hogg) ने दशक की बेस्ट टेस्ट इलेवन का चयन किया है। अपनी इस टीम में उन्होंने सिर्फ एक भारतीय खिलाड़ी को जगह दी है। जबकि ऑस्ट्रेलिया और साउथ अफ्रीका से 3-3 खिलाड़ियों का चयन उन्होंने किया है। पाकिस्तान और न्यूजीलैंड से एक-एक प्लेयर का चयन उन्होंने किया है। वहीं दो खिलाड़ी उन्होंने इंग्लैंड से चुने हैं।

ब्रैड हॉग की इस टेस्ट इलेवन में 3 तेज गेंदबाज और एक स्पिनर हैं। उन्होंने साउथ अफ्रीका के महान खिलाड़ी जैक कैलिस को ऑलराउंडर के तौर पर चुना है, जबकि अपनी इस टीम का विकेटकीपर बल्लेबाज ब्रैड हॉग ने साउथ अफ्रीका के ही विस्फोटक बल्लेबाज एबी डीविलियर्स को बनाया है।

ये भी पढ़ें: साउथ अफ्रीका दौरे के लिए पाकिस्तान महिला टीम का ऐलान, जवेरिया खान करेंगी कप्तानी

ब्रैड हॉग ने दशक की अपनी बेस्ट टेस्ट इलेवन में भारतीय टीम से एकमात्र खिलाड़ी विराट कोहली को सिर्फ शामिल किया है। उन्होंने विराट कोहली को लेकर कहा "नंबर 4 पर मैं किसी ऐसे व्यक्ति को चाहता हूं जो थोड़ा आक्रामक बैटिंग कर सके और अकेले दम पर मैच जिता सके। इसीलिए मैंने भारत से विराट कोहली का चयन किया है। नंबर 5 पर मैंने स्टीव स्मिथ का चयन किया है। अगर कोहली और स्मिथ के बीच पार्टनरशिप होती है तो फिर स्कोरबोर्ड आगे बढ़ता रहेगा और फैंस का काफी एंटरटेनमेंट होगा।"

ब्रैड हॉग ने अपनी इस टीम में केन विलियमसन और एलिस्टेयर कुक जैसे दिग्गज खिलाड़ियों को भी जगह दी है। इसके अलावा जेम्स एंडरसन, पैट कमिंस और डेल स्टेन जैसे दिग्गज गेंदबाज भी इस टीम में शामिल हैं।

ब्रैड हॉग की दशक की बेस्ट टेस्ट इलेवन इस प्रकार है

एलिस्टेयर कुक, डेविड वॉर्नर, केन विलियमसन, विराट कोहली, स्टीव स्मिथ, जैक कैलिस, एबी डीविलियलर्स (विकेटकीपर), पैट कमिंस, डेल स्टेन, जेम्स एंडरसन और यासिर शाह।

ये भी पढ़ें: मार्नस लैबुशेन ने भारत के खिलाफ तीसरे टेस्ट मैच को लेकर दी बड़ी प्रतिक्रिया

Published 02 Jan 2021, 12:20 IST
Advertisement
Fetching more content...
App download animated image Get the free App now
❤️ Favorites Edit