Create
Notifications

ऑस्‍ट्रेलियाई क्रिकेटर ने चुनी अपनी WTC XI, टॉप-2 बल्‍लेबाजों को नहीं किया शामिल

न्‍यूजीलैंड टीम
न्‍यूजीलैंड टीम
Vivek Goel
visit

पूर्व ऑस्‍ट्रेलियाई स्पिनर ब्रैड हॉग ने हाल ही में संपन्‍न विश्‍व टेस्‍ट चैंपियनशिप के लिए अपनी बेस्‍ट XI चुनी है। सितारों से सजी इस टीम में भारत के चार, इंग्‍लैंड और न्‍यूजीलैंड के दो-दो, ऑस्‍ट्रेलिया, पाकिस्‍तान और श्रीलंका के एक-एक खिलाड़ी को शामिल किया गया है।

ब्रैड हॉग ने रोहित शर्मा और दिमुथ करुणारत्‍ने को ओपनर्स के रूप में चुना है। रोहित शर्मा डब्‍ल्‍यूटीसी में भारत के दूसरे सर्वश्रेष्‍ठ स्‍कोरर रहे। उन्‍होंने 60.77 की औसत से 1094 रन बनाए। श्रीलंका के टेस्‍ट कप्‍तान करुणारत्‍ने ने आगे आकर टीम का नेतृत्‍व किया और 55.50 की औसत से 999 रन बनाए।

हॉग ने अपने यूट्यूब चैनल पर कहा, 'रोहित शर्मा टॉप ऑर्डर में रहेंगे। उन्‍होंने चार शतक और दो अर्धशतक जमाए। जी हां ज्‍यादातर रन भारत की स्थिति में बने। दुर्लभ ही उन्‍हें घर से दूर बल्‍लेबाजी करते हुए देखा गया। रोहित शर्मा को यहां रखना बहुत मुश्किल था, लेकिन उन्‍होंने जितने रन बनाए, मुझे उन्‍हें शामिल करना पड़ा। उन्‍होंने डब्‍ल्‍यूटीसी फाइनल में भी ठीक प्रदर्शन किया।'

ब्रैड हॉग ने डब्‍ल्‍यूटीसी विजेता कप्‍तान केन विलियमसन को अपनी टीम का कप्‍तान बनाया, जो तीसरे क्रम की जिम्‍मेदारीसंभालेंगे। इसके बाद स्‍टीव स्मिथ और बाबर आजम को हॉग ने मिडिल ऑर्डर के लिए चुना। भारतीय कप्‍तान विराट कोहली इस प्‍लेइंग XI में अपनी जगह नहीं बना सके हैं।

उल्‍लेखनीय है कि टूर्नामेंट के टॉप-2 सबसे ज्‍यादा रन बनाने वाले बल्‍लेबाज मार्नस लैबुशेन (1675 रन) और जो रूट (1660 रन) को भी हॉग की टीम में जगह नहीं मिली है।

उम्‍मीद के मुताबिक ब्रैड हॉग ने विकेटकीपर बल्‍लेबाज की जिम्‍मेदारी ऋषभ पंत को सौंपी। खब्‍बू बल्‍लेबाज ने डब्‍ल्‍यूटीसी में भारत को कुछ यादगार जीत दिलाई और विकेट के पीछे की शैली सुधारकर अपना स्‍थान पक्‍का किया।

हॉग ने कहा, 'पंत ने जिस तरह ऑस्‍ट्रेलिया में दम दिखाया, ऑस्‍ट्रेलियाई धरती पर जैसा खेला, आप उसे बाहर नहीं रख सकते। उसने कई अर्धशतक जमाए, जिसमें गाबा की अहम मैच विनिंग पारी शामिल है। साथ ही उसने विश्‍व टेस्‍ट चैंपियनशिप की दूसरी पारी में अहम 41 रन बनाए, जिससे भारतीय टीम सम्‍मानजनक स्‍कोर बनाने में कामयाब हुई।'

ब्रैड हॉग ने ऑलराउंडर और गेंदबाजों के लिए इन्‍हें चुना

डब्‍ल्‍यूटीसी में सबसे ज्‍यादा विकेट लेने वाले भारतीय स्पिनर रविचंद्रन अश्विन और बेन स्‍टोक्‍स को हॉग ने बतौर ऑलराउंडर शामिल किया। इन दोनों को डब्‍ल्‍यूटीसी फाइनल के प्‍लेयर ऑफ द मैच काइल जेमिसन का साथ मिलेगा।

इंग्‍लैंड के स्‍टुअर्ट ब्रॉड और भारत के मोहम्‍मद शमी भी हॉगी की डब्‍ल्‍यूटीसी XI में जगह बनाने में कामयाब रहे। हालांकि, पैट कमिंस और टिम साउदी इस टीम में जगह बनाने से चूक गए।

youtube-cover

ब्रैड हॉग की डब्‍ल्‍यूटीसी XI इस प्रकार है:

रोहित शर्मा, दिमुथ करुणारत्‍ने, केन विलियमसन (कप्‍तान), स्‍टीव स्मिथ, बाबर आजम, बेन स्‍टोक्‍स, ऋषभ पंत (विकेटकीपर), काइल जेमिसन, रविचंद्रन अश्विन, स्‍टुअर्ट ब्रॉड, मोहम्‍मद शमी।

12वां खिलाड़ी: मार्नस लैबुशेन।


Edited by निशांत द्रविड़
Article image

Go to article

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...
App download animated image Get the free App now