ब्रेंडन मैक्कलम का बड़ा बयान, कहा WTC फाइनल में न्यूजीलैंड टीम का पलड़ा भारी है

ब्रेंडन मैक्कलम
ब्रेंडन मैक्कलम

पूर्व दिग्गज कप्तान ब्रेंडन मैक्कलम (Brendon McCullum) ने भारत और न्यूजीलैंड (India vs New Zealand) के बीच होने वाले वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप फाइनल (WTC Final) मुकाबले को लेकर बड़ी प्रतिक्रिया दी है। मैक्कलम ने कहा है कि इस मुकाबले में न्यूजीलैंड का पलड़ा भारत से थोड़ा भारी है।

ब्रेंडन मैक्कलम के मुताबिक कीवी टीम को इंग्लैंड के खिलाफ दो मैचों की टेस्ट सीरीज खेलने से काफी फायदा होगा। उन्होंने कहा कि इससे न्यूजीलैंड टीम को जरूरी मैच प्रैक्टिस मिल गया है। कीवी टीम ने सीरीज में 1-0 से जीत हासिल की और इस रिजल्ट से उनका आत्मविश्वास काफी बढ़ा होगा।

ये भी पढ़ें: WTC Final - "अगर अजिंक्य रहाणे अभी शानदार प्रदर्शन करते हैं तो पीछे क्या हुआ लोग उसे भूल जाएंगे"

60-40 के अंतर से न्यूजीलैंड की टीम भारत से आगे है - ब्रेंडन मैक्कलम

इंडिया टुडे पर ई सलाम क्रिकेट पर बातचीत के दौरान ब्रैंडन मैक्कलम ने इस अहम फाइनल मुकाबले को लेकर बयान दिया। उन्होंने कहा कि दोनों ही टीमों के पास वर्ल्ड क्लास प्लेयर मौजूद हैं इसलिए ये मुकाबला काफी रोमांचक होने की उम्मीद है। मैक्कलम ने कहा,

इस फॉर्मेट में दुनिया की दो बेस्ट टीमें फाइनल में पहुंची हैं। मेरे हिसाब से ये मुकाबला 60-40 के अंतर से न्यूजीलैंड के फेवर में है। ये काफी कड़ा मुकाबला होगा। फाइनल से पहले न्यूजीलैंड को मैच प्रैक्टिस मिल गया है और इससे उनकी तैयारी काफी बेहतर हो गई है। मेरे हिसाब से ये काफी करीबी मुकाबला होने वाला है।

ब्रेंडन मैक्कलम के मुताबिक भले ही न्यूजीलैंड के पास मैच प्रैक्टिस है लेकिन भारतीय टीम उन्हें कड़ी टक्कर देगी। उन्होंने आगे कहा,

जिस तरह से न्यूजीलैंड भारत की इज्जत करता है ठीक उसी तरह मैं भी भारत का सम्मान करूंगा। मुझे पता है कि भारतीय टीम कितनी बेहतरीन है और उनके अंदर लड़ने का जज्बा है। उम्मीद करते हैं कि जो भी टीम अच्छा खेले वो जीते।

ये भी पढ़ें: "रविंद्र जडेजा को किसी भी कीमत पर भारतीय टीम के प्लेइंग इलेवन से बाहर नहीं करना चाहिए"

Quick Links

Edited by सावन गुप्ता
Be the first one to comment