Create
Notifications
Favorites Edit
Advertisement

Hindi Cricket News: रोहित शर्मा को लेकर ब्रायन लारा ने दिया बड़ा बयान

SENIOR ANALYST
न्यूज़
Modified 21 Dec 2019, 00:47 IST

रोहित शर्मा
रोहित शर्मा

वेस्टइंडीज के पूर्व दिग्गज कप्तान ब्रायन लारा ने रोहित शर्मा की काफी तारीफ की है और कहा है कि उन्हें लगातार टेस्ट क्रिकेट खेलते रहना चाहिए। लारा ने कहा कि रोहित को वनडे और टी20 की तरह टेस्ट क्रिकेट में भी सफलता मिलेगी। उनके पास पूरी क्षमता है।

ब्रायन लारा ने कहा कि रोहित शर्मा तीनों ही प्रारुपों के सर्वश्रेष्ठ खिलाड़ी हैं। हालांकि सीमित ओवरों के खेल में उन्हें काफी ज्यादा कामयाबी हासिल हुई है लेकिन मुझे लगता है कि उन्हें टेस्ट क्रिकेट में भी लगातार मौके मिलने चाहिए। वो अपने आप को इस फॉर्मेट में भी साबित करना चाहते हैं। उनके जैसे खिलाड़ी को टेस्ट टीम से बाहर रखना काफी कठिन है। जिस तरह की प्रतिभा उनके पास है उसे देखते हुए मुझे यकीन है कि वो टेस्ट क्रिकेट में भी जरुर सफल होंगे।

ब्रायन लारा ने इसके अलावा विराट कोहली को एक शानदार कप्तान बताया। उन्होंने कहा कि कोहली आगे बढ़कर दूसरों के लिए उदाहरण सेट करते हैं। फिर चाहें वो मैदान के अंदर हों या बाहर। एम एस धोनी की छत्र-छाया में रहकर उन्हें काफी फायदा हुआ। मुझे लगता है कि भारतीय क्रिकेट एक सही दिशा में आगे बढ़ रही है।

ये भी पढ़ें: 3 रिकॉर्ड जो तीसरे टेस्ट में बना सकते हैं विराट कोहली

इसके अलावा उन्होंने भारतीय तेज गेंदबाजी आक्रमण की भी काफी तारीफ की। उन्होंने कहा कि इस गेंदबाजी आक्रमण को देखकर उन्हें 80-90 के दशक के वेस्टइंडीज टीम की याद आ गई। ब्रायन लारा से पूछा गया कि इस भारतीय टीम में ऐसा क्या खास है जो इसे और टीमों से अलग बनाती है तो इसके जवाब में उन्होंने कहा कि भारतीय तेज गेंदबाज। उन्होंने कहा कि इस समय जो भारतीय तेज गेंदबाजी आक्रमण है वो अविश्वसनीय है। जसप्रीत बुमराह, मोहम्मद शमी, उमेश यादव जैसे गेंदबाज जबरदस्त गेंदबाजी कर रहे हैं। इनके अलावा भुवनेश्वर कुमार जैसे गेंदबाज भी काफी बेहतरीन हैं। जिस तरह की गेंदबाजी 80-90 के दशक में वेस्टइंडीज की थी, मुझे ये गेंदबाजी देखकर उसकी याद आ गई।

Hindi Cricket News, सभी मैच के क्रिकेट स्कोर, लाइव अपडेट, हाइलाइट्स और न्यूज़ स्पोर्ट्सकीड़ा पर पाएं।

Published 17 Oct 2019, 19:49 IST
Advertisement
Fetching more content...