Create

"भारतीय टीम चयन में विराट कोहली और रवि शास्‍त्री का इनपुट नहीं था, विश्‍वास नहीं होता", पाक क्रिकेटर का बयान

भारतीय टीम के कप्‍तान विराट कोहली और पूर्व हेड कोच रवि शास्‍त्री
भारतीय टीम के कप्‍तान विराट कोहली और पूर्व हेड कोच रवि शास्‍त्री
Vivek Goel

पाकिस्‍तान (Pakistan Cricket team) के पूर्व कप्‍तान सलमान बट (Salman Butt) ने रवि शास्‍त्री (Ravi Shastri) के दावे को मानने से इंकार कर दिया कि हाल ही में संपन्‍न टी20 वर्ल्‍ड कप 2021 (T20 World Cup 2021) के लिए टीम सेलेक्‍शन में उनका और कप्‍तान विराट कोहली (Virat Kohli) का कोई इनपुट नहीं था।

अपने यूट्यूब चैनल पर इस विषय के बारे में बातचीत करते हुए बट ने कहा कि इस पर विश्‍वास करना बहुत मुश्किल है कि राष्‍ट्रीय टीम के लिए इतने लंबे समय तक सेवा करने वाले शास्‍त्री और कोहली से चयनकर्ताओं ने टीम की घोषणा के संबंध में कोई सलाह-मशविरा नहीं किया होगा।

उन्‍होंने कहा कि प्रतिष्ठित टूर्नामेंट के लिए दोनों को चयन प्रक्रिया में शामिल नहीं करने का फैसला बिलकुल अनजान है। बट ने बताया कि कप्‍तान और कोच अपनी योजनाएं प्रभावी रूप से लागू नहीं कर पाते, अगर उन्‍हें अपनी पसंद की टीम नहीं मिलती है।

सलमान बट ने कहा, 'यह कैसे संभव है? विश्‍वास नहीं होता कि भारतीय टीम चयन में रवि शास्‍त्री और विराट कोहली के इनपुट नहीं लिए गए, जो कि पांच साल से टीम को चला रहे हैं। कोच और कप्‍तान फैसला करते हैं कि टीम किस ब्रांड का क्रिकेट खेलेगी। अगर उन्‍हें अपनी पसंद के खिलाड़ी नहीं मिलेंगे तो वो दमदार प्रदर्शन नहीं कर सकते।'

भारतीय टीम को टूर्नामेंट से पहले कई लोगों ने खिताब का प्रबल दावेदार करार दिया था। हालांकि, विराट कोहली के नेतृत्‍व वाली भारतीय टीम का शुरूआत में प्रदर्शन अच्‍छा नहीं रहा। टीम इंडिया को पाकिस्‍तान और न्‍यूजीलैंड से करारी शिकस्‍त झेलनी पड़ी थी। इसके बाद अपने अगले सभी मैच जीतने के बावजूद भारत सुपर 12 राउंड से आगे नहीं बढ़ पाया।

youtube-cover

भारतीय थिंक टेंक में बड़े बदलाव हो सकते हैं

टी20 वर्ल्‍ड कप 2021 के बाद राहुल द्रविड़ ने भारतीय टीम के हेड कोच के रूप में रवि शास्‍त्री की जगह ली है। विराट कोहली भी छोटे प्रारूप में टीम के कप्‍तान नहीं रहे हैं। रोहित शर्मा को उनका उत्‍तराधिकारी बनाया गया है।

भारतीय टीम अब न्‍यूजीलैंड के खिलाफ जयपुर में 17 नवंबर को पहला टी20 इंटरनेशनल मैच खेलती हुई नजर आएगी।


Edited by Vivek Goel

Comments

comments icon

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...