Create
Notifications

भारतीय टीम में चयन होने के बाद राजस्थान रॉयल्स के चेतन सकारिया ने दिया बड़ा बयान

चेतन सकारिया
चेतन सकारिया
SENIOR ANALYST

श्रीलंका दौरे के लिए भारतीय टीम (Indian Cricket Team) में अपना चयन होने के बाद राजस्थान रॉयल्स (Rajathan Royals) के युवा तेज गेंदबाज चेतन सकारिया (Chetan Sakariya) ने बड़ी प्रतिक्रिया दी है। उन्होंने कहा है कि काश उनके पिता ये दिन देखने के लिए जिंदा होते।

चेतन सकारिया के लिए पिछले एक साल काफी उतार-चढ़ाव भरे रहे हैं। सबसे पहले उनके छोटे भाई की मौत हो गई। इसके बाद जब आईपीएल का ऑक्शन हुआ तो 1.2 करोड़ की रकम के साथ राजस्थान रॉयल्स ने उन्हें खरीद लिया। आईपीएल में अपने शानदार परफॉर्मेंस की वजह से उन्होंने अपनी एक अलग पहचान बना ली। हालांकि इसके कुछ ही दिनों बाद उनके पिता का निधन हो गया।

ये भी पढ़ें: युवराज सिंह ने बताया कि 2007 टी20 वर्ल्ड कप में उनके 6 छक्कों को लेकर एम एस धोनी की क्या प्रतिक्रिया थी

कोरोना वायरस के कारण जब आईपीएल को बीच में ही स्थगित करना पड़ा तो उसके बाद सकारिया को तुरंत हॉस्पिटल जाना पड़ा, क्योंकि उनके पिता कोरोना संक्रमित हो गए थे। इसके एक हफ्ते बाद वो इस दुनिया को अलविदा कह गए। यही वजह है कि टीम इंडिया में खुद के चयन को चेतन सकारिया ने अपने पिता को समर्पित किया है।

चेतन सकारिया का पूरा बयान

चेन्नई से द इंडियन एक्सप्रेस से खास बातचीत में उन्होंने कहा

"मैं यही चाहता हूं कि काश मेरे पिता ये देखने के लिए हमारे बीच में होते। वो चाहते थे कि मैं इंडिया के लिए खेलूं। मैं आज उन्हें काफी मिस कर रहा हूं। एक साल के अंदर भगवान ने मुझे काफी उतार-चढ़ाव दिखाए हैं। ये मेरे लिए काफी इमोशनल सफर रहा है। मैंने अपना छोटा भाई खो दिया और उसके एक महीने बाद मेरा सेलेक्शन आईपीएल में हो गया। इसके बाद मैंने अपने पिता को खोया और मेरा चयन टीम इंडिया में हो गया। जब मेरे पिता बीमार थे तो मैं सात दिनों तक हॉस्पिटल में था। मैं अपने इस सेलेक्शन को अपने माता-पिता को समर्पित करता हूं जिन्होंने मुझे क्रिकेट खेलने की आजादी दी।

ये भी पढ़ें: श्रीलंका दौरे के लिए चुनी गई भारतीय टीम को लेकर ट्विटर पर जबरदस्त प्रतिक्रियाएं

Edited by सावन गुप्ता
Fetching more content...
App download animated image Get the free App now