चेतेश्वर पुजारा की टीम में खेलते नजर आएंगे स्टीव स्मिथ, WTC फाइनल से पहले साथ खेलेंगे दोनों दिग्गज 

भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच हुई हालिया टेस्ट सीरीज के दौरान स्मिथ और पुजारा
भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच हुई हालिया टेस्ट सीरीज के दौरान स्मिथ और पुजारा

भारत (Indian Cricket Team) और ऑस्ट्रेलिया (Australia Cricket Team) के बीच होने वाले वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप फाइनल (WTC Final) से पहले एक बड़ी खबर निकल कर आ रही है। टीम इंडिया के खब्बू बल्लेबाज चेतेश्वर पुजारा (Cheteshwar Pujara) और ऑस्ट्रेलिया के दिग्गज बल्लेबाज स्टीव स्मिथ (Steve Smith) इस बड़े फाइनल से पहले एक साथ खेलते नजर आएंगे।

जून के महीने में इंग्लैंड के ओवल मैदान पर होने वाले इस बड़े मुकाबले से पहले दोनों खिलाड़ी इंग्लैंड की काउंटी टीम ससेक्स से खेलते दिखेंगे। स्मिथ इस हफ्ते काउंटी टीम से जुड़ेंगे और इस दौरान वह तीन काउंटी चैंपियनशिप मैच खेलेंगे। स्टीव स्मिथ का काउंटी टीम से खेलने का कारण उनके WTC फाइनल और इसके बाद होने वाली एशेज की तैयारियों से जोड़ कर देखा जा रहा है।

स्मिथ का टीम से जुड़ना काफी रोमांचक - चेतेश्वर पुजारा

ससेक्स टीम के कप्तान चेतेश्वर पुजारा ने स्टीव स्मिथ के टीम से जुड़ने पर ख़ुशी जताई है और टीम में उनका स्वागत किया है। ग्लूस्टरशायर के खिलाफ हालिया मैच के बाद ससेक्स क्रिकेट से बात करते हुए इस 35 वर्षीय भारतीय बल्लेबाज ने कहा,

हमनें बातचीत तो की है, लेकिन अधिकतर समय हम एक दूसरे के खिलाफ खेलते रहे हैं। यह कभी एक ही टीम के लिए नहीं था, इसलिए उनका एक ही टीम में होना रोमांचक होगा। मैं उनके विचारों को जानने की कोशिश करूंगा और प्रयास करूंगा कि उन्हें थोड़ी और अच्छी तरह से जान सकूं। हम WTC फाइनल खेलेंगे, तो यह मिश्रित भावनाएं होंगी। मैदान पर हमेशा एक अच्छी टक्कर होती है, लेकिन मैदान के बाहर हम अच्छे दोस्त हैं।

पुजारा ने आगे बात करते हुए इस ऑस्ट्रेलियाई बल्लेबाज के अनुभव से सीखने को लेकर बातचीत की और कहा,

हम उन्हें ड्रेसिंग रूम में देखने के लिए उत्सुक हैं। हम उनसे बातचीत करने की कोशिश करेंगे, उनसे सीखने की कोशिश करेंगे, उनकी तैयारी देखेंगे क्योंकि उनके पास टेस्ट क्रिकेट में बहुत अनुभव है और उन्होंने ढेरों रन भी बनाए हुए हैं। हम सभी उन्हें यहाँ देखना चाह रहे हैं और उनका खेल का अनुभव साझा करना चाह रहे हैं। उनके पास खेल के बारे में बहुत सारा ज्ञान है, इसलिए उनके इनपुट से लाभ होगा।

Quick Links

Edited by Prashant Kumar
Be the first one to comment