Create

'WTC फाइनल टेस्ट प्रारूप का वर्ल्ड कप है और हम इस ट्रॉफी को जीतना चाहेंगे'

भारतीय फैन्स की तरह भारत की टीम (Indian Team) के खिलाड़ी भी न्यूजीलैंड के खिलाफ वर्ल्ड टेस्ट चैम्पियनशिप फाइनल मैच को लेकर उत्साहित हैं। मध्यक्रम के बल्लेबाज चेतेश्वर पुजारा (Cheteshwar Pujara) का कहना है कि वर्ल्ड टेस्ट चैम्पियनशिप टेस्ट प्रारूप का वर्ल्ड कप है। फाइनल में पहुँचने को लेकर चेतेश्वर पुजारा ने कहा है कि यह एक सपना पूरा होने जैसा है।

हिंदुस्तान टाइम्स के अनुसार पुजारा ने कहा कि हम सभी के लिए यह एक सपना है और वास्तव में टेस्ट चैम्पियनशिप टेस्ट फ़ॉर्मेट का वर्ल्ड कप है और हम सब इस ट्रॉफी को जीतना चाहेंगे। ऑस्ट्रेलिया दौरे को लेकर उन्होंने कहा कि ऑस्ट्रेलिया का कोई भी दौरा हमेशा एक बड़ी चुनौती है और हमारे लिए यह बहुत महत्वपूर्ण होता है। इस लिहाज से 2018 की जीत सबसे खास थी।

चेतेश्वर पुजारा का पूरा बयान

चेतेश्वर पुजारा ने आगे कहा कि ऑस्ट्रेलिया में उनके लिए सब कुछ योजना के अनुसार हुआ। कहा जाता है कि ऑस्ट्रेलियाई टीम दुनिया में सर्वश्रेष्ठ में से एक है, पुजारा ने कहा कि भारतीय टीम को पिछली उपलब्धियों पर नहीं बैठना चाहिए और नई चुनौतियों पर विजय प्राप्त करने के लिए एक बार फिर से नए सिरे से शुरुआत करनी चाहिए।

Australia v India: 4th Test: Day 5
Australia v India: 4th Test: Day 5

गौरतलब है कि भारतीय टीम दो साल की मेहनत के बाद टेस्ट चैम्पियनशिप के फाइनल मैच में पहुंची है। न्यूजीलैंड के खिलाफ 18 जून को इंग्लैंड के साउथैम्पटन में दोनों टीमों के बीच फाइनल मैच खेला जाना है। ऐसे में दोनों टीमों के लिए ही टेस्ट चैम्पियनशिप के पहले संस्करण का पहला फाइनल मैच काफी अहम है। कीवी टीम भी चाहेगी कि इस मुकाबले में जीत दर्ज की जाए।

भारतीय टीम 2 जून को इंग्लैंड के लिए रवाना होगी। वहां वर्ल्ड टेस्ट चैम्पियनशिप का फाइनल मैच खेलने के बाद भी भारतीय टीम रुकेगी और इंग्लैंड के खिलाफ पांच टेस्ट मैचों की एक सीरीज खेलेगी। टीम इंडिया इस समय मुंबई में क्वारंटीन में है।

Quick Links

Edited by Naveen Sharma
Be the first one to comment