Create

"शतक जब आना होगा तो आ जाएगा", चेतेश्‍वर पुजारा ने दिया बड़ा बयान

चेतेश्‍वर पुजारा को उम्‍मीद है कि शतक जल्‍द ही आ जाएगा
चेतेश्‍वर पुजारा को उम्‍मीद है कि शतक जल्‍द ही आ जाएगा
Vivek Goel

भारत (India Cricket team) और न्‍यूजीलैंड (New Zealand Cricket team) के बीच 25 नवंबर से पहला टेस्‍ट कानपुर में खेला जाएगा। चेतेश्‍वर पुजारा (Cheteshwar Pujara) एक बार फिर एक्‍शन में नजर आएंगे। भारत के सर्वश्रेष्‍ठ टेस्‍ट बल्‍लेबाजों में से एक माने जाने वाले पुजारा का पिछले दो साल से बल्‍ले के साथ प्रदर्शन अच्‍छा नहीं रहा है। वो एक भी शतक नहीं जमा सके हैं। हालांकि, सौराष्‍ट्र के बल्‍लेबाज को विश्‍वास है कि शतक आस-पास ही है।

पहले टेस्‍ट से पूर्व प्रेस कांफ्रेंस को संबोधित करते हुए चेतेश्‍वर पुजारा ने कहा, 'मैंने 50, 80 या 90 रन की पारी खेली। हां, मैंने शतक नहीं बनाया, लेकिन मुझे इसकी चिंता नहीं है। जब तक मैं अच्‍छी बल्‍लेबाजी कर रहा हूं और टीम के स्‍कोर में योगदान दे रहा हूं, मैं उससे खुश हूं। यह बस एक पारी की बात है, लेकिन मेरा ध्‍यान अच्‍छी बल्‍लेबाजी पर लगा है। जब तक मैं ऐसा करूंगा तो शतक की आस भी बनी हुई है।'

चेतेश्‍वर पुजारा ने 38 पारियों से टेस्‍ट शतक नहीं जमाया है। 2019 में भारत के ऐतिहासिक ऑस्‍ट्रेलिया दौरे पर पुजारा ने आखिरी टेस्‍ट शतक जमाया था।

33 साल के बल्‍लेबाज को काफी आलोचनाओं का सामना करना पड़ा है। पूर्व क्रिकेटरों ने भी पुजारा के कम रन बनाने के इरादे पर सवाल खड़े किए, जिससे कई मौकों पर टीम को नुकसान पहुंचा।

पुजारा की तकनीक में नहीं आया बदलाव

हालांकि, इंग्‍लैंड के खिलाफ पिछले कुछ टेस्‍ट में पुजारा आक्रामक नजर आए। वह अपनी टीम के लिए तेजी से रन जुटा रहे हैं। जब इस बारे में पुजारा से सवाल किया गया तो उन्‍होंने जोर देकर कहा कि यह बस मानसिकता बदलने की बात है, तकनीक की नहीं।

पुजारा ने कहा, 'जब प्रदर्शन करने की बात आई, मेरे ख्‍याल से मानसिकता थोड़ी अलग है, लेकिन जब तकनीक की बात आती है तो मुझे नहीं लगता कि वहां बड़ा बदलाव आया होगा। यह सिर्फ सोच की बात है और मैं थोड़ा निडर होकर खेला, जिससे मदद मिली। मुझे नहीं लगता कि आप अपने आप पर ज्‍यादा दबाव बना सकते हैं और अपने खेल का आनंद उठा सकते हैं कि न कि चिंता करें कि क्‍या हो रहा है।'

उन्‍होंने आगे कहा, 'यह इंग्‍लैंड सीरीज में मेरी मानसिकता है और अब तक तैयारी अच्‍छी चल रही है। भारतीय स्थिति में खेलने के अनुभव से मदद मिली। मुझे भरोसा है कि वो मदद अगले कुछ टेस्‍ट मैचों में मदद करेगा।'

विराट कोहली और रोहित शर्मा पहले टेस्‍ट में नहीं खेलेंगे। पुजारा पर काफी कुछ निर्भर करेगा। भारतीय टीम लाल गेंद प्रारूप में अपने विजयी रन को जारी रखने का प्रयास करेगी।


Edited by Vivek Goel

Comments

comments icon

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...